Move to Jagran APP

Rajasthan: भतीजी की शादी में नहीं बुलाया तो ले ली भाई की जान

Rajasthan भतीजी की शादी में नहीं बुलाने पर भाई की हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर हर पहलू की जांच शुरू कर दी है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 03:28 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 03:28 PM (IST)
Rajasthan: भतीजी की शादी में नहीं बुलाया तो ले ली भाई की जान
भतीजी की शादी में नहीं बुलाया तो ले ली भाई की जान। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: भतीजी की शादी में नहीं बुलाए जाने पर नाराज चाचा और उसके परिजनों ने अपने ही सगे भाई पर कुल्हाड़ी तथा लाठियों से हमला कर दिया। छह दिन तक जीवन के लिए संघर्ष कर रहे पिता ने उदयपुर के अस्पताल में दम तोड़ दिया। पूर्व में दर्ज जानलेवा हत्या के मामले में अब हत्या की धाराएं जोड़ते हुए जांच शुरू की है। घटना डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के बगात फला गांव की है। यहां 23 अप्रैल की रात लक्ष्मण कलासुआ ने अपने बेटे रमेश, दिनेश पप्पू, पत्नी कमला तथा दो दर्जन से अधिक परिजनों के साथ मिलकर अपने ही भाई कांतिलाल कलसुआ पर कुल्हाड़ी तथा लाठियों से हमला कर दिया। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

loksabha election banner

कांतिलाल कलसुआ अपने रिश्तेदार पंकज भराड़ा तथा विकास डामोर के साथ बाइक से अपने घर लौट रहा था कि बीच रास्ते में लक्ष्मण और उसके परिजनों ने उस पर हमला कर दिया था। गंभीर घायल कांतिलाल को बिछीवाड़ा अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे डूंगरपुर रेफर कर दिया गया। बाद में परिजन उसे हिम्मतनगर के बाद उदयपुर के एमबी अस्पताल लाए। यहां उसने शुक्रवार को दम तोड़ दिया। इसके बाद बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने आरोपित लक्ष्मण कलासुआ सहित 26 लोगों के खिलाफ हत्या की धाराएं जोड़ते हुए जांच शुरू की है। घटना के बाद लक्ष्मण कलासुआ परिजनों सहित गांव से फरार हो गया तथा कांतिलाल के परिजनों ने लक्ष्मण के घर पर चढ़ोतरा कर आगजनी कर दी। जिस पर गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। अभी तक जांच में सामने आया कि कांतिलाल ने अपनी बेटी की शादी में सगे भाई लक्ष्मण कलासुआ तथा उसके परिजनों को आमंत्रित नहीं किया था और लक्ष्मण तथा उसके परिजन इससे बेहद खफा थे। बिछीवाड़ा थानाधिकारी रिजवान खान का कहना है कि हत्या के आरोपितों की तलाश जारी है। फिलहाल, बगात फला में पुलिस बल इसीलिए तैनात कर दिया गया है कि आदिवासी क्षेत्र में आरोपी पक्ष के मकानों पर हमले, तोड़फोड़ तथा आगजनी की घटनाएं ना हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.