जोधपुर, जागरण संवाददाता । रालोपा की युवा हुंकार रैली के समापन पर ज्ञापन देने को लेकर गतिरोध उत्पन्न हुआ। उच्च अधिकारियों को मंच पर बुलाकर ज्ञापन देने और फोटो खींच आने को लेकर गतिरोध उत्पन्न हुआ जो कि मध्य रात्रि बाद भी जारी रहा। इधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जोधपुर दौरे के मद्देनजर बेनीवाल भी अपनी जिद पर अड़े रहे ।

अधिकारियों के द्वारा मंच पर पंडाल में पहुंचकर ही ज्ञापन लेने की बात पर अड़े रहे जिसके बाद तकरीबन 2:00 बजे के आसपास रात को कमिश्नर के वहां आने पर गतिरोध टूटा और एडीएम मदनलाल नेहरा ने आरएलपी प्रदेश अध्यक्ष पुखराज गर्ग से ज्ञापन लिया जिसके बाद 8 घंटे तक चला घटनाक्रम समाप्त हुआ और महापड़ाव समाप्ति की घोषणा हुई।

हुंकार सभा के बाद सांसद हनुमान बेनीवाल ने अग्निपथ योजना को निरस्त करने की मांग को लेकर जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपने की बात की। तब एडीएम एमएल नेहरा व पुलिस उपायुक्त मंच पर पहुंचे। कलक्टर को ज्ञापन सौंपने की बात को लेकर विवाद हो गया। तब सभा स्थल पर मौजूद पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगोई मंच पर आए। उनकी मौजूदगी में सांसद हनुमान बेनीवाल एडीएम को ज्ञापन सौंपने लगे। इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने साथ में खड़े होने से इनकार कर दिया।

उन्होंने ज्ञापन लेने का फोटो खींचवाने से भी मना कर दिया था और वो मंच से नीचे उतरकर कार्यालय लौट गए थे। इस बात को लेकर सांसद बेनीवाल ने सभास्थल पर ही पड़ाव डाल दिया और पुलिस कमिश्नर की मौजूदगी में ही ज्ञापन देने पर अड़ गए थे। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जोधपुर दौरे के दौरान घेराव करने का भी चेतावनी दी गई।

आखिरकार पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगोई रात दो बजे सभा स्थल लौटे और सभा स्थल की सीढि़यों के पास उनकी उपस्थिति में विधायक नारायण बेनीवाल, पुखराज गर्ग और इंद्रा देवी ने एडीएम एमएल नेहरा व राजेन्द्र डांगा को ज्ञापन सौंपा। फिर पुलिस कमिश्नर व प्रशासनिक अधिकारी लौट गए। इस दौरान आरएलपी सुप्रीमो व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल मंच ही बैठे रहे। ज्ञापन सौंपने के साथ ही शाम साढ़े छह बजे से पुलिस व आएलपी के बीच चल रहा गतिरोध व पड़ाव खत्म हो गया।

पड़ाव में बजा, डीजे नाचे बेनीवाल

6:00 बजे तक रैली मैं लोगों का संबोधन और स्वयं हनुमान बेनीवाल का भी संबोधन रहा पड़ाव की घोषणा के बाद मध्य रात्रि मारवाड़ी गीत और डीजे बजाए गए जहां पांडाल में मौजूद लोगों ने जमकर डांस किया ऐसे में हनुमान बेनीवाल भी खुद को नहीं रोक पाए और मंच पर ही नाचने करने लगे।पार्टी के अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने भी उनके साथ नृत्य किया। 

Edited By: Priti Jha