Move to Jagran APP

मां ने बच्चों को जहर पिलाकर खुद भी किया सेवन, तीनों की मौत

गांव सोनियाणा में रहने वाली एक विवाहिता ने अपने दो मासूम बच्चों को जहर देने के बाद खुद ने भी जहरीली वस्तु का सेवन करके आत्महत्या कर ली।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 20 Dec 2018 12:51 PM (IST)Updated: Thu, 20 Dec 2018 12:51 PM (IST)
मां ने बच्चों को जहर पिलाकर खुद भी किया सेवन, तीनों की मौत
मां ने बच्चों को जहर पिलाकर खुद भी किया सेवन, तीनों की मौत

अजमेर, जेएनएन। जिले के जवाजा थाना इलाके के गांव सोनियाणा में रहने वाली एक विवाहिता ने अपने दो मासूम बच्चों को जहर देने के बाद खुद ने भी जहरीली वस्तु का सेवन करके आत्महत्या कर ली। इस घटना से गांव में शोक छाया हुआ है। मृतक महिला का हाल ही में नाता विवाह हुआ था तथा दोनों संताने पहले पति की होने से मामले की गुत्थी उलझ गई है। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि जिस व्यक्ति से नाता विवाह हुआ था, मृतका उससे परेशान तो नहीं थी।

loksabha election banner

जवाजा थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह ने बताया कि जवाजा के गांव सोनियाणा निवासी देवेन्द्र सिंह की पत्नी सीमादेवी (28) व देवेन्द्र के पांच वर्षीय पुत्र जितेन्द्र तथा चार वर्षीया पुत्री योगिता को मंगलवार की शाम अचेत हालत में ब्यावर के अमृतकौर अस्पताल भर्ती कराया था, जहां चिकित्सकों ने तीनों की हालत नाजुक बताकर अजमेर के जवाहर लाल नेहरू अस्पताल रैफर किया था। जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में पहले सीमादेवी और फिर उसके बाद एक एक करके जितेन्द्र तथा योगिता ने दम तोड़ दिया।

नाता विवाह करके आई थी

थाना प्रभारी सिंह ने यह भी बताया कि जांच में यह बात भी सामने आ रही है कि सीमा का यह दूसरा विवाह था, पहले उसका विवाह कहीं और किया गया था, जहां छुटकारा करने के बाद सीमादेवी ने गांव सोनियाणा निवासी देवेन्द्र सिंह से किया था।

थाना प्रभारी ने बताया कि सीमा के पहले पति से जितेन्द्र व योगिता का जन्म हुआ था तथा छुटकारे के बाद उक्त दोनों बच्चे सीमा के पास ही थे और नाता विवाह करने के बाद उनको लेकर वह दूसरे पति देवेन्द्र के साथ रह रही थी।चूंकि सीमा का देवेन्द्र सिंह से नाता विवाह हुए अभी सात साल पूरे नहीं हुए हैं, जिसके चलते उन्होंने मृतका के पीहर मंगला का तालाब, टाॅटगढ़ से सीमा के भाई रघुवीरसिंह को बुलवाया है।

गांव में छाया शोक

मां द्वारा अपने दो मासूम बच्चों को जहर देकर मौत के घाट उतारने और खुद ने भी जहरीली वस्तु का सेवन करके आत्महत्या करने की खबर आज सुबह जंगल में आग की तरह फैली तो जवाजा के गांव सोनियाणा में मातम पसर गया और लोगों में शोक छा गया। हर कोई इस घटना को लेकर दुःखी था तथा तरह तरह के कयास लगा रहा था।

जवाजा थाना पुलिस ने मामले की सूचना जवाजा एसडीएम को देकर घटना से अवगत करा दिया है जिसके चलते एसडीएम ने मामले की जांच अपने हाथ में लेकर तहकीकात शुरू कर दी। एसडीएम ने मृतका ससूराल व पीहर पक्ष के बयान दर्ज करने के बाद अपनी निगरानी में मृतक मां व उसके दोनों बच्चों जितेन्द्र व योगिता के शवों का जेएलएन अस्पताल से पोस्टमार्टम कराया और शवों को उनके परिजन के सुपुर्द कर दिया 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.