जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के कई इलाकों में सोमवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश का दौर सितंबर के मध्य तक जारी रहने की उम्मीद है। अब तक प्रदेश के सात में से पांच संभागों में औसत से अधिक बारिश हो चुकी है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश की आशंका जताई गई है।

सोमवार को कोटा, बारां, झालावाड़, दौसा, टोंक, भीलवाड़ा आदि जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक मंगलवार को उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, राजसमंद, सिरोही, चित्तौड़गढ़ और प्रतापगढ़ में मूसलाधार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मानसून कमजोर पड़ने के पीछे कम दबाव के क्षेत्र का नहीं बनना है। यही कारण है कि लगातार बारिश के बाद अचानक से एक सप्ताह तक मानसून कमजोर पड़ गया।

 

रविवार शाम को फिर बारिश का दौर शुरू हुआ, जो सोमवार को भी जारी रहा। हालांकि मौसम विभाग ने बताया कि सितंबर माह तक मानसून की बारिश प्रदेश में होती रहेगी। प्रदेश के सात संभागों में से भरतपुर और बीकानेर संभाग को छोड़कर सभी पांच संभागों जयपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग में अब तक औसत से अधिक बारिश हो चुकी है। 

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस