Move to Jagran APP

विधायक की धमकी, सचिन पायलट मुख्यमंत्री नहीं बने तो कांग्रेस छोड़ दूंगा

राजस्थान में विधायक पीआर मीणा ने कहा है कि, यदि सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया तो वे पार्टी छोड़ देंगे।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 06:19 PM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 06:19 PM (IST)
विधायक की धमकी, सचिन पायलट मुख्यमंत्री नहीं बने तो कांग्रेस छोड़ दूंगा
विधायक की धमकी, सचिन पायलट मुख्यमंत्री नहीं बने तो कांग्रेस छोड़ दूंगा

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में कांग्रेस के मुख्यमंत्री को लेकर दो दिन तक चली खींचतान के बीच विधायक पीआर मीणा ने कहा है कि, "यदि सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया तो वे पार्टी छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि 70 से 80 प्रतिशत विधायक पायलट के साथ है । मीणा ने अशोक गहलोत पर भी निशाना साधा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पूरे चुनाव में सचिन पायलट ने मेहनत की है, इसलिए उन्हें ही सीएम बनाया जाए, गहलोत ने अब तक क्या किया है । वहीं कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने पार्टी कार्यकताओं को शांत रहने की अपील की है और पार्टी नेतृत्‍व पर भरोसा जताया है।

बेनीवाल बोले, गहलोत सीएम बने तो राहुल पीएम नहीं बन सकेंगे

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष एवं विधायक हनुमान बेनीवाल ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री बनने पर राहुल गांधी का प्रधानमंत्री बनने का सपना पूरा नहीं हो सकेगा। उन्होंने कहा कि सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए। उनका सपना है कि किसान का बेटा मुख्यमंत्री बने । बेनीवाल ने कहा कि पायलट सीएम बनते तो वे उनका समर्थन करते ।

गुर्जर समाज का हंगामा, नेशनल हाईवे पर जाम लगाया

सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग को लेकर नेशन हाईवे संख्या 21 पर जाम लगा दिया । रोड़वेज की एक बस में भी तोड़फोड़ की गई । हिंडौन-महुआ रोड़,नादौती और बांदीकुई में गुर्जर समाज के लोगों ने रास्ता रोक कर सचिन पायलट के पक्ष में नारेबाजी की। भरतपुर और अजमेर के कुछ गांवों में भी गुर्जर समाज के लोगों ने सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग को लेकर रास्ते रोके। उग्र प्रदर्शनकारियों पर पुलिसकर्मियों को पुलिस ने बड़ी मुश्किल से नियंत्रित किया ।

चंद्रेश कुमारी और 7 निर्दलीय पहुंचे गहलोत के घर

गुरुवार दोपहर बाद पूर्व केन्द्रीय मंत्री चंद्रेश कुमार और 7 निर्दलीय विधायक अशोक गहलोत के जयपुर में सिविल लाइंस स्थित आवास पर पहुंचे। हालांकि गहलोत दिल्ली में थे। कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने पर बागी होकर चुनाव लड़ने वाले 7 निर्दलीय विधायकों लक्ष्मण मीणा, रामकेश मीणा, बाबूलाल नागर, राजकुमार गौड़, महादेव सिंह खंडेला, कांति मीणा और सुरेश टांक ने गहलोत को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर ही समर्थन देने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखा है।

इन विधायकों ने बुधवार को राज्य के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे को भी लिखित में समर्थन पत्र सौंपते समय भी गहलोत को सीएम बनाने की बात कही थी। बसपा के भी दो विधायक गहलोत के सम्पर्क में बताए जाते है ।

पायलट और गहलोत समर्थकों की नारेबाजी

जयपुर में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन सचिन पायलट और अशोक गहलोत समर्थकों की नारेबाजी का दौर चला। पायलट समर्थक पीसीसी मुख्यालय के बाहर एकत्रित होकर नारेबाजी करते रहे। ये लोग पायलट को सीएम बनाने की मांग कर रहे थे। भीड़ बढ़ती देख पुलिसकर्मियों ने बैरीकेडिंग कर लोगों को रोका। उधर, गहलोत समर्थकों ने उनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर नारेबाजी की। दोनों नेताओं के समर्थकों ने विभिन्न जिलों में एकत्रित होकर नारेबाजी की। ग्रामीण इलाकों में भी नारेबाजी का दौर चला।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.