Move to Jagran APP

राजस्थानः अलवर में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, भरतपुर में चार साल की बच्ची बनी शिकार

Misbehavior with Minor. राजस्थान के अलवर में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म और भरतपुर में चार साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 06:48 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 06:48 PM (IST)
राजस्थानः अलवर में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, भरतपुर में चार साल की बच्ची बनी शिकार
राजस्थानः अलवर में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, भरतपुर में चार साल की बच्ची बनी शिकार

जयपुर, जेएनएन। राजस्थान में हर दिन दुष्कर्म की घटनाएं सामने आ रही हैं। अलवर में अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है, वहीं भरतपुर में चार साल की बच्ची दुष्कर्म से दुष्कर्म किया गया। अलवर जिले के प्रतापगढ़ थाना इलाके में दो युवक एक नाबालिग लड़की को रात को घर से उठाकर ले गए। बाद में उसे बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म किया।

loksabha election banner

अलवर में पूर्व में हो चुके थानागाजी दुष्कर्म मामले की तरह पुलिस इस मामले में भी रिपोर्ट दर्ज करने की बजाय पीड़ित परिवार को एक सप्ताह तक टरकाती रही। आखिरकार सोमवार को मामला दर्ज किया गया। वारदात 23 जुलाई की है। पी़ड़ित नाबालिग सातवीं कक्षा में पढ़ती है। वह 23 जुलाई की रात को अपने घर में सो रही थी। इसी दौरान दो युवक विक्की और उसका साला पचपड़ी आए। दोनों ने नाबालिग का मुंह दबाया और बाइक पर उसका अपहरण कर अज्ञात जगह ले गए। वहां दोनों ने उससे दुष्कर्म किया। उसके बाद दोनों युवकों ने दूसरी जगह एक स्कूल में ले जाकर फिर उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपित नाबालिग को दूसरे दिन करीब दो बजे गांव के पास सुनसान जगह पर छोड़कर चले गए।

जाते समय धमकी दी कि इस बारे में किसी को कुछ बताया तो अंजाम बुरा होगा। पीड़िता की मां ने बताया कि बेटी के घर से गायब होने पर उसे गांव में ढूंढ़ा। जब वह नहीं मिली तो पुलिस थाने में गई। वहां पुलिस ने सुबह आने को कहकर वापस भेज दिया। वह जब अगले दिन थाने गई तो उसकी बेटी की लापता होने रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। दोपहर करीब दो बजे बेटी वापस आ गई और उसने आपबीती बताई तो सामूहिक दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज करवाने थाने गई। तब भी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। एक सप्ताह तक चक्कर काटने के बाद सोमवार को रिपोर्ट दर्ज की गई।

दूसरी तरफ, थानाधिकारी प्रहलाद सहाय ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पीड़ित परिवार 24 जुलाई को थाने आया था और उन्होंने बेटी के लापता होने की रिपोर्ट दी थी। जब रिपोर्ट दर्ज हो रही थी, तब लड़की वापस आ गई थी। इसके बाद इन्होंने लिखित में दिया था कि वे कोई कार्रवाई नहीं चाहते है। आज फिर पीड़िता और उसके परिजन थाने आए और उन्होंने सामूहिक दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराई। मामले की जांच की जा रही है।

चार साल की मासूम से दुष्कर्म

भरतपुर जिले के सीकरी थाना इलाके में चार साल की मासूम बच्ची अपने घर के बाहर आंगन में खेल रही थी। इसी दौरान गांव का ही एक किशोर वहां आया और मासूम को उठाकर ले गया। मासूम के साथ दुष्कर्म कर उसे लहूलुहान हालत में छोड़कर फरार हो गया। बच्ची के रोने और चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर गांव की ही एक महिला ने उसे घर पहुंचाया। परिजन पीड़िता को तुरंत स्थानीय अस्पताल ले गए और पुलिस को घटना की सूचना दी। मासूम का मेडिकल करवा लिया गया है। आरोपित की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर किया वायरल 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.