Move to Jagran APP

Rajasthan: नागौर में शिकायत दर्ज करवाने गई युवती से पुलिस इंस्पेक्टर ने किया दुष्कर्म

Rajasthan नागौर जिले के खुनखुना पुलिस थाना अधिकारी पद पर तीन साल पहले तैनात रहे इंस्पेक्टर शंभुदयान मीणा ने रिपोर्ट दर्ज करवाने आई युवती के साथ लंबे समय तक दुष्कर्म किया। युवती ने शनिवार देर रात मीणा के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 22 Aug 2021 09:27 PM (IST)Updated: Sun, 22 Aug 2021 09:27 PM (IST)
Rajasthan: नागौर में शिकायत दर्ज करवाने गई युवती से पुलिस इंस्पेक्टर ने किया दुष्कर्म
नागौर में शिकायत दर्ज करवाने गई युवती से पुलिस इंस्पेक्टर ने किया दुष्कर्म। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में नागौर जिले के खुनखुना पुलिस थाना अधिकारी पद पर तीन साल पहले तैनात रहे इंस्पेक्टर शंभुदयान मीणा ने रिपोर्ट दर्ज करवाने आई युवती के साथ लंबे समय तक दुष्कर्म किया। युवती ने शनिवार देर रात मीणा के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। युवती ने रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि तीन साल पहले वह अपने किसी मामले मुकदमा दर्ज करवाने के सिलसिले में थाने पर गई थी। उस समय थाना अधिकारी पद पर तैनात मीणा ने उसके मोबाइल नंबर ले लिए। इसके बाद से मीणा उसे फोन करने लगा। एक दिन उसे मिलने के लिए डीडवाना कस्बे के एक होटल में बुलाया। युवती का आरोप है कि मीणा ने होटल में उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया।

loksabha election banner

इसके बाद उसे जान से मारने की धमकी देकर लंबे समय तक दुष्कर्म किया। पिछले माह मीणा का तबादला नागौर जिले से कोटा रेंज में होने के बाद युवती में उसका भय खत्म हो गया। इस कारण युवती ने शनिवार को पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। वर्तमान थाना अधिकारी हरिराम जाजूंदा ने बताया कि 24 साल की युवती ने रिपोर्ट दी है। साल, 2018 में थाना अधिकारी पद पर तैनात मीणा ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। उन्होंने बताया कि रविवार को युवती का मेडिकल करवाने के साथ ही बयान लिए गए हैं। मीणा नागौर जिले के आधा दर्जन पुलिस थानों में तैनात रह चुका है। इस मामले में पुलिस उप अधीक्षक गोपाराम ने बताया कि शिकायत दर्ज होने के बाद मीणा के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है। अब सोमवार को कोर्ट में आवेदन लगाकर युवती के बयान दर्ज करवाए जाएंगे।

इससे पहले अलवर जिले के थानागाजी में एक विवाहिता से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया था। पुलिस में दर्ज करवाई गई रिपोर्ट के अनुसार, सात अगस्त की रात को बोलेरो में सवार पांच लोगों ने विवाहिता का अपहरण किया और फिर प्रतापगढ़ के सुनसान इलाके में चलती हुई गाड़ी में सामूहिक दुष्कर्म किया। पीड़िता ने सोमवार को थानागाजी पुलिस थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई है। आरोपित फिलहाल फरार हैं। पीड़िता चार बच्चों की मां है। उसका पति मजदूरी करता है। थाना अधिकारी राजेश वर्मा के अनुसार, पीड़िता और आरोपित आपस में रिश्तेदार हैं। पीड़िता ने रिपोर्ट में कहा कि सात अगस्त की रात 11 बजे वह घर के बाहर बैठी थी। उसी दौरान एक बोलेरो गाड़ी आई, जिसमें पांच लोग सवार थे। इन लोगों ने उसे जबरन पकड़ कर गाड़ी के अंदर डाल दिया। इसके बाद पांच लोगों ने बारी-बारी से उससे सामूहिक दुष्कर्म किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.