Move to Jagran APP

Rajasthan: नाबालिग बेटी को तीन लाख में बेचा, तिगुने उम्र के शख्स से कराई शादी; जबरन दुष्कर्म व मारपीट करता था पति

Rajasthan News सौतेले पिता ने 14 साल की बेटी को तीन लाख रुपये लेकर 40 साल के व्यक्ति के साथ विवाह करा दिया। पति ने उसके साथ करीब एक साल तक लगातर जबरन दुष्कर्म किया मना करने पर उसकी पिटाई करता था। घटना राजस्थान की है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 16 Sep 2022 07:58 PM (IST)Updated: Fri, 16 Sep 2022 07:58 PM (IST)
Rajasthan: नाबालिग बेटी को तीन लाख में बेचा, तिगुने उम्र के शख्स से कराई शादी; जबरन दुष्कर्म व मारपीट करता था पति
नाबालिग बेटी को तीन लाख में बेचा, तिगुने उम्र के शख्स से कराई शादी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। Rajasthan News: राजस्थान में सौतेले पिता ने 14 साल की बेटी को तीन लाख रुपये लेकर 40 साल के व्यक्ति के साथ विवाह करा दिया। पति ने उसके साथ करीब एक साल तक लगातर जबरन दुष्कर्म किया, मना करने पर उसकी पिटाई करता था। पुलिस के अनुसार, बृहस्पतिवार रात को पीड़िता को बदहवास हालत में जयपुर (Jaipur) के जवाहर सर्किल इलाके में पड़ी हुई मिली। पुलिस ने मौके पर परहुंचकर उसकी काउंसलिंग करवाई।

loksabha election banner

पति के चंगुल से भागकर जयपुर पहुंची

पीड़िता ने बताया कि वह खुद से तीन गुनी उम्र के पति के चंगुल से भागकर यहां पहुंची है। उसने बताया कि वह धौलपुर की रहने वाली है। मां के निधन के निधन के बाद सौतेले पिता ने उसे तीन लाख रुपये में पास के ही गांव के 40 साल के रमेश को बेच दिया। उसका 11 दिसंबर, 2021 को बाल विवाह कर दिया।

जबरन दुष्कर्म व मारपीट करता था पति

शादी के बाद पति उससे जबरन दुष्कर्म करता था और इनकार करने पर मारपीट करता था। बुधवार सुबह मौका मिलते ही वह बस में सवार होकर जयपुर पहुंच गई। यहां घूमती हुई वह जवाहर सर्किल इलाके में आकर सड़क पर बैठ गई। भूख और प्यास के कारण उसकी स्थिति बदहवास जैसी हो गई थी। जवाहर सर्किल पुलिस थाना अधिकारी राधारमण गुप्ता ने बताया कि उसका मेडिकल मुआयना करवा कर बालिका सदन भेजा गया है।

उदयपुर में एक युवती का सौदा 78 साल के वृद्ध से किए जाने का मामला सामने आया था। इस मामले में पुलिस ने दलाल महिला को गिरफ्तार किया है। बीस साल की युवती का सौदा करने वालों में उसके माता-पिता और रिश्तेदारों का हाथ सामने आया है। उसके पति की शिकायत पर कोटड़ा थाना पुलिस ने मामला दर्ज करने के साथ सौदा कराने वाली दलाल महिला संगीता को गिरफ्तार किया है। प्रारंभिक जांच से खुलासा हुआ है कि बीस साल की युवती का सौदा उसके मासूम बेटे के साथ उसके पिता, चाचा और भाई ने तीन लाख चालीस हजार रुपये में कुंभलगढ़ क्षेत्र के एक ऐसे वृद्ध से कर दिया था, जिसके कोई संतान नहीं थी।

यह भी पढ़ेंः बच्चे को 38 हजार रुपये में बेचा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.