Move to Jagran APP

Honey Trap: आइएसआइ की महिला एजेंट के जाल में फंसा सैन्यकर्मी पाकिस्तान को भेज रहा था खुफिया जानकारी

Honey Trap पूछताछ में राम सिंह ने बताया कि उसने महिला एजेंट को अविवाहित बताया था जबकि वह शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं। दोनों के बीच कई दिनों तक निजी बातचीत हुई है। दोनों ने एक-दूसरे को आपत्तिजनक फोटो भी भेजे थे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 05:12 PM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 05:12 PM (IST)
Honey Trap: आइएसआइ की महिला एजेंट के जाल में फंसा सैन्यकर्मी पाकिस्तान को भेज रहा था खुफिया जानकारी
सैन्यकर्मी पाकिस्तान को भेज रहा था खुफिया जानकारी। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ के लिए जासूसी के आरोप में पकड़े गए भारतीय मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस (एमइएस) के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राम सिंह ने 20 बार सैन्य क्षेत्र से जुड़ी जानकारी महिला एजेंट तक पहुंचाई थी। आइएसआइ की महिला एजेंट के जाल में फंसा राम सिंह कई घंटों तक उससे मोबाइल पर चैटिंग करता था। सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस अधिकारियों की पूछताछ में सामने आया कि राम सिंह का महिला एजेंट से बातचीत का सिलसिला 25 अगस्त से प्रारंभ हुआ था। महिला एजेंट से चैटिंग के दौरान खुद को गुजरात का निवासी राजबीर बताया था। हालांकि उसने स्वयं के सेना की इंजीनियरिंग सर्विस में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी होने की बात अवश्य महिला एजेंट को बताई थी। चैटिंग के दौरान महिला एजेंट राम सिंह को राज कहती थी।

loksabha election banner

आपत्तिजनक फोटो भी भेजे

राम सिंह जब उससे चैटिंग करता तो वह उसे वाट्सएप काल करने के लिए कहती थी। नौकरी के दौरान राम सिंह सेना से जुड़ी फाइल एक जगह से दूसरी जगह ले जाने और फोटो कापी करने का काम करता था। इस दौरान दस्तावेजों की फोटो लेकर वह महिला एजेंट को भेज देता था। पूछताछ में राम सिंह ने बताया कि उसने महिला एजेंट को अविवाहित बताया था, जबकि वह शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं। दोनों के बीच कई दिनों तक निजी बातचीत हुई है। दोनों ने एक-दूसरे को आपत्तिजनक फोटो भी भेजे थे। चैटिंग के दौरान महिला एजेंट राम सिंह से शादी करने की बात कहकर जानकारी जुटाती थी। राजस्थान पुलिस महानिदेशक (इंटेलीजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि 30 वर्षीय राम सिंह मूल रूप से सिरोही जिले के गोवा गांव का रहने वाला है। नौकरी करते हुए वह जोधपुर सैन्य क्षेत्र में रहता है। इंटेलीजेंस इनपुट के आधार पर राम सिंह को 12 सितंबर को जोधपुर से गिरफ्तार किया गया था। जोधपुर से जयपुर लाकर उससे पूछताछ की जा रही है। उप अधीक्षक हरीचरण मीणा की अगुवाई में उससे पूछताछ की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.