जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान सरकार में रविवार रात बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 52 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए है। इनमे 25 जिलों में कलेक्टर बदलने के साथ ही आबकारी आयुक्त और स्वायत शासन सचिव जैसे महत्वपूर्ण पदों में बदलाव किया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय में कार्यरत राजन विशाल को जयपुर ,भगवती प्रसाद कलाल को बीकानेर, हिमांशु गुप्ता को जोधपुर,हरिमोहन मीना को कोटा,लक्ष्मण कुड़ी को झुंझुनूं और अंशदीप को अजमेर जैसे महत्वपूर्ण जिलों में कलेक्टर लगाया गया है। शेष 19 छोटे जिलों में पद्दोनत और नए अधिकारियों को कलेक्टर लगाया गया है।

वहीं चेतन राम देवड़ा को आबकारी आयुक्त और जोगाराम को स्वायत शासन सचिव के पद पर लगाया गया है। वित्त विभाग के प्रमुख सचिव अखिल अरोड़ा की सूचना और जनसंपर्क विभाग का भी जिम्मा सौंपा गया है। 

राजस्थान में तेज सर्दी का दौर जारी

वहीं, मालूम हो कि राजस्थान में तेज सर्दी का दौर जारी है। राज्य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में तापमान माइनस 2 डिग्री दर्ज किया गया है। फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस, करौली में 2.1,2.7, नागौर में 3.3, बीकानेर में 3.5, अजमेर में 4.7, टोंक और बून्दी में 4.9-4.9, सीकर में 4.4, सवाई माधोपुर में 4.5, बारां व सिरोही में 5.9-5.9, चुरू में 5.5, उदयपुर में 6.6 एवं जयपुर में 6 डिग्री सेल्सियम तापमान दर्ज किया गया है।

जानकारी हो कि राज्य के अधिकांश इलाकों में सर्द हवाओं से ठिठुरन और गलन भरी ठंड बढ़ गई है। मालूम हो कि राजस्थान में तेज सर्दी का दौर जारी है। राज्य के अधिकांश हिसों में रविवार को सुबह 10 बजे तक कोहरा नजर आया। पश्चिमी राजस्थान में कोहरे के कारण दृश्यता 50 मीटर तक ही रह गई थी। जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि कोहरे का प्रभाव सोमवार को समाप्त हो जाएगा। आगे मौसम शुष्क रहेगा, जिससे अगले तीन-चार दिन तक सर्द हवाएं चलेंगी।

Edited By: Priti Jha