उदयपुर, जेएनएन। चित्तौड़गढ़ जिले में स्थित श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल के बोर्ड की बैठक आयोजित की गई। इसमें निर्णय किया कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में राजस्थान के पांच शहीदों के परिवारों को प्रत्येक परिवार को एक-एक लाख रुपए दिए जाएंगे। सर्व सम्मति से इस प्रस्ताव पर बोर्ड ने सहमति प्रदान की। बोर्ड बैठक में विभिन्न कार्यों के लिए 133 करोड़ का बजट पारित किया गया है। साथ ही भगवान श्रीकृष्ण की 251 फीट की प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव लिया है।

गत दिनों सांवलियाजी मन्दिर में दर्शन के दौरान जिला कलेक्टर ने गडारिया श्याम मंदिर की पहाड़ी पर 251 फिट की प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव दिया था, जिसे बोर्ड बैठक में मंजूरी दे दी है। श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल अध्यक्ष कन्हैयादास ने बताया कि मंदिर मंडल के वार्षिक आम बजट में भंडार व अन्य स्त्रोत 75 करोड़ की आय, मंदिर की जमा से प्राप्त ब्याज 58 करोड़ सहित 133 करोड़ की आय और इतने ही व्यय का प्रावधान रखा है। बैठक में सांवलिया सरोवर बांध के पेटे मे मिट्टी का एक प्लेटफार्म विकसित कर यहां पर भगवान शिव का मंदिर व बगीचा विकसित किया जाना है।

इसके लिए जिला कलेक्टर के माध्यम से प्रस्ताव बना कर जल संसाधन विभाग को भेजा जाएगा। बोर्ड की इस बैठक में अतरिक्त कलक्टर दीपेंद्रसिंह, एसडीएम मांगीलाल रेगर, मंदिर मंडल बोर्ड के सदस्य भैरूलाल जाट, भेरूलाल सोनी, विजय सिंह, प्रशासनिक अधिकारी कैलाश दाधीच आदि मौजूद थे।

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप