जयपुर, जेएनएन। राजस्थान के उदयपुर शहर में सोमवार को दिनदहाड़े लुटेरे एक बैंक से 19.72 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए। घटना की सीसीटीवी फुटेज सामने आई है। इसमें पांच युवक नजर आ रहे हैं। इनकी उम्र 22 से 30 वर्ष मानी जा रही है। पुलिस ने लुटेरों को पकडने के लिए नाकाबंदी कर दी है।

बैक लूट की यह घटना उदयपुर-अहमदाबाद हाइवे पर मादड़ी इलाके में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में हुई। यहां अपरान्ह करीब 1ः40 बजे पांच युवक पिस्टल लहराते हुए बैंक में घुसे और बैंककर्मियों को जान से मारने की धमकी देते हुए बैंक से 19.72 लाख रुपये की नगदी लूट ली। यह सारा घटनाक्रम सिर्फ एक मिनट में हुआ। बैंक कर्मचारियों को कुछ करने या समझने का मौका ही नहीं मिला। गनीमत यह रही कि लुटेरों को बैंक में रखी और नगदी का पता नहीं चला। बैंक मे करीब 35 लााख की नगदी थी।

बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में सारी वारदात कैद हो गई है। इसके अनुसार पांच लुटेरे बैंक में एक बजकर 40 मिनट और 22 सेकेंड पर घुसे। पहले दो युवकों में से एक कर्मचारियों को डराने के लिए फायर किया। इसके बाद तीन और लुटेरे आए। इन्होंने कैशियर से चाबी मांगी और उसके पास रखी तिजोरी से जितनी हो सकी, उतनी नगदी समेट कर एक बजकर 41 मिनट और 12 सेकेंड पर बैंक से बाहर निकल गए। फुटेज में एक चेहरा और दिख रहा है, जो गेट पर खडा था और अपने साथियों को जल्दी करने का इशारा करते हुए अंदर झांक रहा था। बैंक मैनेजर दीपक पाराशर ने बैंक लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

घटना के समय बैक में मैनेजर और कैशियर के अलावा दो अन्य कर्मचारी ही मौजूद थे। बैंक की यह शाखा औद्योेगिक क्षेत्र में है, इसलिए यहां भीड़ कम रहती है। इसके अलावा हाइवे पर स्थित है। उदयपुर पुलिस अब इसी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है। प्रारंभिक जांच में पुलिस ने बैंक लूट के पीछे मेव गैंग का हाथ होने की आशंका जताई है। वारदात के बाद से पुलिस ने जिले भर में नाकाबंदी करा दी है और संभावित जगहों पर छापेमारी की जा रही है। 

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप