Move to Jagran APP

Rajasthan Coronavirus News Update: राजस्थान में 1144 नए केस, 39 हजार 780 तक पहुंची संक्रमितों की संख्या

राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढते जा रहे हैं। बुधवार को नए मामलों को आंकड़ा बढ कर 1144 तक पहुंच गया। इसी के साथ यहां कुल पाॅजिटिव केस 39 हजार 780 तक जा पहुंचे।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 11:08 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 09:52 PM (IST)
Rajasthan Coronavirus News Update: राजस्थान में 1144 नए केस, 39 हजार 780 तक पहुंची संक्रमितों की संख्या
Rajasthan Coronavirus News Update: राजस्थान में 1144 नए केस, 39 हजार 780 तक पहुंची संक्रमितों की संख्या

जयपुर, जागरण संवाददाता। Coronavirus: राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढते जा रहे हैं। बुधवार को नए मामलों को आंकड़ा बढ कर 1144 तक पहुंच गया। इसी के साथ यहां कुल पाॅजिटिव केस 39 हजार 780 तक जा पहुंचे। इनमें से 10 हजार 817 एक्टिव केस है। राजस्थान में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में तेजी से बढोतरी हुई है। पूरा जुलाई माह में हर रोज औसतन 600 से 700 मामले सामने आ रहे थे, वहीं पिछले चार पांच दिन में यह आंकडा बढ कर 1100 से उपर चला गया है। बुधवार को राजस्थान में सबसे ज्यादा 253 नए मामले अलवर में सामने आए हैं। वहीं जयपुर में 102 और जोधपुर में 154 नए मामले सामने आए है। कोरोना से मौतांें का आंकडा भी यहां बढता जा रहा है। बुधवार को दस नई मौतें हुई और मौतों का आंकडा 654 तक जा पहुंचा। बुधवार को सबसे ज्यादा तीन मौतें पाली में हुईं। वहीं एक्टिव केस की बात करें तो इस समय सबसे ज्यादा 2109 एक्विट केस अलवर में है। वहीं जोधपुर 2036 एक्टिव केस है।

loksabha election banner

प्रदेश में सोमवार को कोरोना के 1134 नए मामले सामने आए। राज्य में कुल मामलों की संख्या अब 37,564 हो गई,  यह जानकारी राज्य स्वास्थ्य विभाग ने दी। कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार रात उच्चस्तरीय बैठक ली। इस बैठक में कोरोना जांच को बढ़ाने के लिए कहा गया। उधर, कोरोना टेस्टिंग के लिए राज्य सरकार ने आधार कार्ड अनिवार्य किया है। अब प्रदेश में अगर किसी व्यक्ति को कोरोना वायरस की जांच करवानी है तो उसे पहले आधार कार्ड दिखाना होगा।

राज्य सरकार ने कोरोना टेस्टिंग को लेकर नई गाइडलाइन जारी करते हुए यह बात कही है। गाइडलाइन के अनुसार, जांच करने वाले लैब टेक्नीशियन को कोरोना की जांच के लिए आए संदिग्ध से जुड़ी सभी जानकारी आरटी-पीसीआर ऐप पर देनी होगी। इसके साथ ही सभी लैब टेक्निशियन को आरटी-पीसीआर एप पर अनिवार्य रूप से संदिग्ध मरीजों का आधार नंबर देने को भी कहा गया है। सरकार ने सरकारी व निजी अस्पतालों में कोरोना रोगियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए संभाग व जिला स्तर पर समितियां गठित की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.