Move to Jagran APP

Rajasthan: परिवार बीमार पिता को रात में लेकर गया अस्पताल, सुबह तक चोरों ने कर दिया घर साफ

Rajasthan मालिक विजय सोनी के अनुसार घर में करीबन 10-12 लाख रुपये कैश रखे हुए थे। साथ ही 700 ग्राम स्वर्णाभूषण व तीन किलो चांदी रखी हुई थी। जोकि चोर अपने साथ ले गए है। थानाधिकारी ने बताया कि चोरी गए सामान का ब्योरा दिया जा रहा है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 05:23 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 05:23 PM (IST)
Rajasthan: परिवार बीमार पिता को रात में लेकर गया अस्पताल, सुबह तक चोरों ने कर दिया घर साफ
परिवार बीमार पिता को रात में लेकर गया अस्पताल, सुबह तक चोरों ने कर दिया घर साफ। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: राजस्थान के जोधपुर में मंगलवार रात को शहर के निकटवर्ती मगरापूंजला स्थित एक मकान में अज्ञात चोर बड़ी सेंध लगाकर 33 लाख का सोना, दस बारह लाख की नगदी के साथ करीबन तीन किलो चांदी पर हाथ साफ कर दिया। परिवार अपने बुजुर्ग पिता की तबियत बिगड़ने पर अस्पताल गया था। सुबह वापस घर पहुंचने पर चोरी होने की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस को इत्तला दी गई। सूचना पर मंडोर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मौका मुआयना किया। आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से चोरों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। जोधपुर की मंडोर थानाधिकारी ने बताया कि मगरापूंजला के रहने वाले विजय सोनी के पिता सत्यनारायण सोनी एक पैर नहीं है और अब दूसरे पैर में तकलीफ चल रही थी।

loksabha election banner

इसके लिए परिवार के लोगों ने उन्हें उपचार के लिए मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती करवाया था। उनके पैर का ऑपरेशन किया जाना था। परिवार के लोग अस्पताल में व्यस्त थे और रात्रि को मकान सूना पड़ा था। इस दौरान चोरों ने तसल्ली के साथ पूरे घर को खंगाला। चोरों ने एक एक कमरे की तलाशी ली और अपने काम की सभी वस्तुओं को अपने साथ ले गए। बुधवार सुबह जब विजय सोनी की पत्नी घर पहुंची तो कुुंडी टूटी देखी और भीतर जाने पर सभी कमरों में बिखेरे सामान को देख कर दंग रह गई। इसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी परिवार के अन्य लोगो की दी।

मालिक विजय सोनी के अनुसार, घर में करीबन 10-12 लाख रुपये कैश रखे हुए थे। साथ ही, 700 ग्राम स्वर्णाभूषण व तीन किलो चांदी रखी हुई थी। जोकि चोर अपने साथ ले गए है। थानाधिकारी ने बताया कि चोरी गए सामान का ब्योरा दिया जा रहा है। घर में सीसीटीवी कैमरें नहीं होने से चोरों ने जमकर उसका फायदा उठाया। पुलिस आसपास के मार्गों से गुजरने वाले सीसीटीवी फुटेजों को खंगाल रही है। पुलिस ने एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया है।

नकबजनी के आरोप में तीन बाल अपचारी संरक्षण में

जोधपुर शहर की चौपासनी हाउसिंग बोर्ड पुलिस ने सूने मकानों के ताले तोड़कर कीमती सामान चुराने के दो मामलों में तीन नाबालिग को संरक्षण व दो अन्य युवकों को गिरफ्तार किया। आरोपितों ने दो दर्जन से अधिक वारदातें कबूल की हैं। इनसे चोरी के आभूषण भी बरामद किए गए हैं। थानाधिकारी लिखमाराम ने बताया कि गत 25 फरवरी को चौहाबो में सेक्टर 18 निवासी एलआइसी एजेंट नरेश पुत्र नृसिंहलाल माथुर के सूने मकान के ताले तोड़कर आभूषण, रुपये व कीमती सामान चुरा लिया गया था। इस मामले में संदिग्धों से जांच के बाद झंवर रोड से तीन नाबालिगों को हिरासत में लिया गया।

पूछताछ में आरोपितों ने नरेश माथुर के मकान के अलावा एक दर्जन अन्य नकबजनी करना भी कबूल किया। आरोपितों से सोने-चांदी के आभूषण व अन्य कीमती सामान बरामद किया गया है। इस प्रकार, दस फरवरी को चौहाबो के सेक्टर 17 निवासी संदीप पुत्र रमेशचन्द्र माथुर के सूने मकान के ताले तोड़कर चोरों ने जेवर व रुपये चुरा लिए थे। इस मामले में सेक्टर 11 से कुत्तों का बाड़ा के पास निवासी कानाराम पुत्र भंवरलाल भील व मसूरिया में बलदेव नगर निवासी हरीश (36) पुत्र रामाराम प्रजापत को गिरफ्तार किया गया। आरोपितों ने एक दर्जन से अधिक वारदातें करना कबूल किया है। इनसे चोरी के आभूषण व अन्य सामान बरामद किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.