जयपुर, जागरण संवाददाता। कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य और पूर्व केन्द्रीय मंत्री कुमारी शैलजा ने रविवार को जयपुर में कहा कि महंगाई इतनी बढ़ गई है कि आज दाल का भाव 170 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है,हालांकि जब मीडियाकर्मियों ने सवाल किया गया कि कौन सी दाल का भाव 170 रुपये प्रति किलो पहुंचा है, तो उन्हें दाल का नाम नहीं पता था।

कुमारी शैलजा ने जब पास में बैठी पीसीसी उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा से पूछा, तो वे भी ऐसी दाल का नाम नहीं बता सकी, जिसका भाव आज की तारीख में 170 रुपये प्रति किलो हो। जयपुर में कुमारी शैलजा ने आरोप लगाया कि वर्तमान समय में मध्यम और गरीब वर्ग का जीवन यापन करना मुश्किल हो गया है।

कुमारी शैलजा ने कहा कि कांग्रेस ने केंद्र सरकार से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी लाने से लिए पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग की है। उन्होंन कहा, केंद्र की मोदी सरकार ने 11 लाख करोड़ रुपये टैक्स के जरिये इकठ्ठा किया है, लेकिन देश की जनता को महंगाई से राहत नहीं दी है।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें ऐतिहासिक ऊंचाई पर है। लेकिन पीएम मोदी पेट्रोल पंपों पर अपना विज्ञापन देकर प्रचार में लगे हुए है।

शैलजा के मुताबिक भारत 15 अन्य देशों को पेट्रोल 34 रुपये प्रतिलीटर और डीजल 29 रुपये प्रतिलीटर की दर से निर्यात करता है, लेकिन देश की जनता के लिए मोदी सरकार या राज्यों की भाजपा सरकारें पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी नहीं कर रही है।

 

Posted By: Preeti jha