जयपुर, जेएनएन। राजस्थान में अब तक दुल्हनों के अपहरण के मामले सामने आ रहे थे, अब एक दूल्हे के अपहरण का मामला भी सामने आया है। हालांकि पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर दूल्हे को छुड़ा लिया और दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया।

जानकारी के अनुसार, घटना दो दिन पहले मंगलवार रात को बाड़मेर जिले के सिणधरी थाना इलाके में हुई। यहां नरपत सिंह की बारात मंगलवार देर रात भाटा गांव पहुंचने ही वाली थी, लेकिन इस बीच बदमाशों ने हथियारों के बल पर गाड़ी रुकवा ली और बारातियों के साथ जमकर मारपीट की तथा दूल्हे नरपत सिंह और उसके भाई का अपहरण कर फरार हो गए। मारपीट में दो-तीन बारातियों के चोटें आईं। सूचना मिलने पर पुलिस ने अलग-अलग टीमों का गठन कर आरोपितों की तलाश शुरू की और पूरे बाड़मेर जिले में नाकाबंदी कर जसोल के पास से दूल्हे और उसके भाई को अपहरणकर्ताओं से छुड़वा लिया। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया।

जांच में सामने आया कि दुल्हन की सगाई पहले दूसरी जगह तय हुई थी, लेकिन लड़की के परिजनों ने उस सगाई को तोड़कर दूसरी जगह रिश्ता तय कर दिया। इससे नाराज लड़के के परिजनों को जब लड़की की शादी की खबर लगी तो उन्होंने मंडप पहुंचने से पहले दूल्हे का अपहरण कर लिया।  

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप