Move to Jagran APP

Jodhpur Double Murder: जोधपुर में आपसी विवाद में तस्करों ने की दो युवकों की हत्या

जोधपुर में डबल मर्डर का एक मामला सामने आया है जहां प्रारंभिक तौर पर आपसी विवाद को लेकर तस्करों के द्वारा पांच युवकों के अपहरण कर मारपीट किए जाने की बात सामने आई है जिसमें की बुरी तरह की गई मारपीट में दो युवकों की मौत हो गई ।

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 07:11 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 07:11 PM (IST)
Jodhpur Double Murder: जोधपुर में आपसी विवाद में तस्करों ने की दो युवकों की हत्या
एमडीएम अस्पताल के बाहर बैठे जाट समाज के लोग

 जोधपुर, जागरण संवाददाता। जोधपुर में डबल मर्डर का एक मामला सामने आया है जहां प्रारंभिक तौर पर आपसी विवाद को लेकर तस्करों के द्वारा पांच युवकों के अपहरण कर मारपीट किए जाने की बात सामने आई है जिसमें की बुरी तरह की गई मारपीट में दो युवकों की मौत हो गई । दो अन्य  युवक गंभीर घायल है। जबकि एक अन्य युवक लापता बताया गया है। घटनाा को लेकर जोधपुर कमिश्नरेट पुलिस ने नाकेबंदी करवाई है लेकिन अभी तक इस मामलेेे में कोई सफलता पुलिस कॉ नही मिली है।इस घटनाक्रम को लेकर नागौर सांसद हनुमान बेनिवाल ने भी ट्वीट कर जोधपुर कमिश्नरेट पुलिस को तत्काल एक्शन लेने और हत्यारों को पकड़ने की मांग की है। मामले के पता चलने पर जाट समाज लोग बड़ी संख्या में एमडीएम हॉस्पिटल मोर्चरी पहुचे।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार बीती रात जोधपुर से डांगियावास क्षेत्र से 5 लोगों के अपहरण की बात सामने आई है जिसके तार तस्करी से जुड़े माने जा रहे हैं। शहर में दोहरे हत्याकांड की वजह आरंभिक तौर पर तस्करी के एक ट्रक को लेकर माना जा रहा है । इसमें तस्कर मांगीलाल नोखड़ा व उसके भाई सुरेश नोखड़ा के आदमियों का हाथ होने का भी अंदेशा जताया जा रहा है। 

मिली जानकारी अनुसार अफीम तस्करी के एक ट्रक से जुड़े मामले में  जोधपुर के डांगियावास क्षेत्र से पांच लोग बोयल निवासी महेंद्र , डांगियावास निवासी भैराराम जाट , उनकी गाड़ी का चालक दूदे खां , श्रवण और कंवराराम को उनके घरों से 15-20 बदमाशों अपहरण कर लिया । उनको कई घंटों तक गाड़ियों में घुमाते रहने के साथ मारपीट की । बुरी तरह की गई मारपीट में महेद्र और भैराराम की मौत हो गई । फिर रात एक शव शहर के बासनी हलके में मेडिपल्स अस्पताल के निकट डाल दिया गया ।सुबह फिर सूचना मिली कि एम्स रोड पर बोरानाडा हलके में नारनाड़ी के पास एक युवक का शव मिला है । वह महेंद्र का निकला । एक के बाद एक शव मिला, जो कि भेराराम का था। वहीं नारनाडी स्थित एक मंदिर के पास दूदे खां घायलावस्था में पड़ा मिला । इस पर उसे मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती कराया गया । वह  बयान देने की स्थिति में नहीं है , वहीं एकअन्य युवक कंवराराम के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। 

डबल मर्डर के जानकारी के बाद शहर में ये सूचना आग की तरह फेलने से सनसनी फेल गयी।इधर जाट समाज से जुड़े कई लोग मथुरादास माथुर अस्पताल के बाहर एकत्रित हो गए उन्होंने हत्यारों की गिरफ्तारी के साथ ही डांगियवास थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है। 

पुलिस का कहना है :-

एसीपी बोरानाडा मांगीलाल राठौड़ ने बताया कि हत्या की वजह आरंभिक तौर पर तस्करों की आपसी रंजिश हो सकती है । तीन दिन पहले तस्करों का अफीम से लदा ट्रक आना था जो लूट लिया गया था । ऐसे में अंदेशा है कि उन तस्करों ने उक्त लोगों पर संदेह जाहिर किया होगा जिसके चलते से घटनाक्रम हुआ है । सूत्रों की माने तो लोहावट का मांगीलाल नोखड़ा तस्कर किंग है । यह ट्रक संभवतः उसकी पार्टी द्वारा मंगवाया गया था । बाद में ट्रक लूट लिया गया जिस पर वह इन लोगों पर संदेह जाहिर कर रहा था । इस अपहरण एवं हत्याकांड में मांगीलाल नोखड़ा के भाई सुरेश नोखडा पर भी संदेह जाहिर किया जा रहा है । कमिश्नेट पुलिस के साथ ही जिला ग्रामीण पुलिस के सहयोग से लोहावट और इसके आस पास के गांवों में दबिशें दी जा रही है संदिग्ध लग रहे तस्करों की तलाश चल रही है । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.