Move to Jagran APP

जिग्नेश मेवाणी की नजर राजस्थान की 34 विधानसभा सीटों पर

राजस्थान विधानसभा चुनाव निकट आते देख गुजरात के निर्दलिय विधायक जिग्नेश मेवाणी अब यहां सक्रिय हो गए हैँ।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 14 May 2018 01:17 PM (IST)Updated: Mon, 14 May 2018 06:35 PM (IST)
जिग्नेश मेवाणी की नजर राजस्थान की 34 विधानसभा सीटों पर
जिग्नेश मेवाणी की नजर राजस्थान की 34 विधानसभा सीटों पर

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान विधानसभा चुनाव निकट आते देख गुजरात के निर्दलिय विधायक जिग्नेश मेवाणी अब यहां सक्रिय हो गए हैँ। जिग्नेश मेवाणी की नजर अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित राजस्थान की 34 विधानासभा सीटों पर है।

loksabha election banner

जानकारों के अनुसार मेवाणी इन 34 विधानसभा सीटों में से एक दर्जन सीटों पर कांग्रेस का अप्रत्यक्ष रूप से समर्थन करने की योजना बना रहे हैं,वहीं शेष सीटों पर वे अपने समर्थकों को चुनाव लड़ाना चाहते हैं। इसी योजना के चलते मेवाणी राजस्थान में सक्रिय हो रहे हैं । इसी के तहत वे रविवार को मेवाणी अलवर पहुंचे। अलवर जिले के खैरथल कस्बे में पहुंचकर मेवाणी ने गत 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुई हिंसाग्रस्त दलित बस्तियों में जाकर दलित परिवारों से मुलाकात की ।

हिंसा के दौरान पुलिस के साथ संघर्ष में मारे गए दीपक कुमार के घर पहुंचकर उसके चित्र पर पुष्प अर्पित किए। इस दौरान उनके साथ सामाजिक कार्यकर्ता निखिल डे और संजय माधव भी मौजूद रहे मीडियाकर्मियों से बातचीत में मेवाणी ने कहा कि दलितों पर पुलिस ने जबरदस्त लाठीचार्ज किया,महिलाओं और बच्चों को भी नहीं बख्शा,इसके बाद इन्ही के खिलाफ पुलिस ने झूठे मुकदमें दर्ज कर लिए।

उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि दलितों के साथ अन्याय खत्म नहीं हुआ तो राजस्थान में बडा आंदोलन किया जाएगा। मेवाणी सोमवार को जयपुर के हसनपुरा में दलित समाज के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। उल्लेखनीय है कि मेवाणी गत 15 अप्रैल को नागौर में एक दलित सम्मेलन को संबोधित करने के लिए अहमदाबाद से जयपुर पहुंचे थे,लेकिन पुलिस ने उन्हे वहां जाने से रोका था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.