Move to Jagran APP

कोटा में हॉस्टल बिल्डिंग की बालकनी से गिरकर JEE परीक्षार्थी गंभीर रूप से घायल; जांच में जुटी पुलिस

सर्किल इंस्पेक्टर ने बताया कि घायल लड़का पिछले दो साल से कोटा में रहकर जेईई की तैयारी कर रहा है और रोड नंबर-2 पर पहली मंजिल के एक कमरे में रहता था। उन्होंने कहा कि लड़के को अगले कुछ दिनों में जेईई मेन की परीक्षा देनी थी। (जागरण-फोटो)

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputPublished: Sun, 29 Jan 2023 07:01 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 07:01 PM (IST)
कोटा में हॉस्टल बिल्डिंग की बालकनी से गिरकर JEE परीक्षार्थी गंभीर रूप से घायल; जांच में जुटी पुलिस
लड़के को गंभीर चोटें आईं और सुबह 5.30 बजे उसे अस्पताल ले जाया गया।

कोटा, पीटीआई। राजस्थान के कोटा शहर से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। विज्ञान नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक हॉस्टल की पहली मंजिल की बालकनी से JEE का एक 17 वर्षीय छात्र गिर गया। यह हादसा रविवार को हुआ फिलहाल एक निजी अस्पताल में छात्र का इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

छात्र को आईं गंभीर चोटें

विज्ञान नगर थाने के सर्किल इंस्पेक्टर दवेश भारद्वाज ने बताया कि छात्र महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के चिखली शहर का रहने वाला है। जेईई मेन का परीक्षार्थी नाबालिग छात्र रविवार सुबह अपने हॉस्टल की इमारत से गिर गया। उन्होंने कहा कि लड़के को गंभीर चोटें आईं और सुबह 5.30 बजे उसे अस्पताल ले जाया गया।

पिछले दो साल से कोटा में रह रहा था छात्र

सर्किल इंस्पेक्टर ने बताया कि घायल लड़का पिछले दो साल से कोटा में रहकर जेईई की तैयारी कर रहा है और रोड नंबर-2 पर पहली मंजिल के एक कमरे में रहता था। उन्होंने कहा कि लड़के को अगले कुछ दिनों में जेईई मेन की परीक्षा देनी थी।

घायल छात्र के माता-पिता को घटना की दी गई सूचना

इंस्पेक्टर ने बताया कि घायल छात्र के माता-पिता को घटना की सूचना दी गई और वे कोटा जा आ रहे हैं, उन्होंने कहा कि घटना की वास्तविक परिस्थितियों का पता लगाने के लिए छात्रावास की इमारत और उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की जानी अभी बाकी है।

छात्र का इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया

छात्र का इलाज कर रहे डॉ मामराज अग्रवाल ने कहा, 'छात्र की हालत बहुत गंभीर है, उसके कई फ्रैक्चर, जबड़े, दोनों हाथों की हड्डियां, पेल्विक की हड्डी टूट गई है और एक फेफड़ा टूट गया है।'

उन्होंने कहा कि उनके शरीर में कम से कम चार बोतल खून चढ़ाया गया है।

यह भी पढ़ें - सभी शेयरों पर लागू हुई T+1 सेटलमेंट व्यवस्था, सौदे के एक दिन के भीतर खाते में आ जाएंगे पैसे

यह भी पढ़ें - Fact Check : पीएम मोदी के बागेश्‍वर धाम जाने की बात झूठी, वायरल पोस्‍ट में नहीं है सच्‍चाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.