Move to Jagran APP

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में जारी है सर्दी का कहर

Rajasthan Weather Update. राजस्थान में पिछले चार-पांच दिनों से कड़ाके की सर्दी पड़ रही है और यह दौर लगातार जारी है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 29 Dec 2019 05:53 PM (IST)Updated: Sun, 29 Dec 2019 05:53 PM (IST)
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में जारी है सर्दी का कहर
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में जारी है सर्दी का कहर

जयपुर, जेएनएन। Rajasthan Weather Update. राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का दौर लगातार जारी है। शनिवार की रात जयपुर सहित शहरों में सबसे ठंडी रात रही। जयपुर में तापमान दो डिग्री गिर कर 1.4 डिग्री पर आ पहुंचा, वहीं माइनस में चल रहे फतेहपुर में मामूल बढ़ोतरी हुई और तापमान शून्य डिग्री दर्ज हुआ। वहीं, पर्यवतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में यह डेढ डिग्री लुढक कर माइनस तीन डिग्री पर पहुंच गया।

loksabha election banner

राजस्थान में पिछले चार-पांच दिनों से कड़ाके की सर्दी पड़ रही है और यह दौर लगातार जारी है। राजधानी जयपुर में पिछली रात मौसम की सबसे सर्द रात रही और तापमान 1.4 डिग्री पर आ गया। सर्दी का आलम यह रहा कि सुबह देर तक लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिली और बर्फानी हवा ने ठिठराए रखा। वहीं. उत्तरी राजस्थान में कुछ राहत रही। गंगानगर में बीती रात तापमान 2.2 से 5.5 डिग्री पर आ गया। बीती रात औसत तापमान 5 डिग्री के आस-पास ही रहा।

माउंट आबू में पिछले पांच दिनों से तापमान जमाव बिंदु के नीचे टिका हुआ है। रविवार को सुबह भी यहां न्यूनतम तापमान माइनस तीन डिग्री रिकॉर्ड किया गया। इसकी वजह से माउंट आबू शहर के सभी इलाकों में बर्फ की परत देखने को मिली। रविवार को सुबह के समय नक्की झील के किनारे पर खड़ी नौकाओं में बर्फ की परत देखने को मिली तो वहीं मैदानी इलाकों एवं छोटे जलाशयों में भी बर्फ की परत देखने को मिल रही है। बीती रात फतेहपुर में सर्दी से थोड़ी राहत मिली। यहां पारा माइनस 4 डिग्री से 0 पर लौट आया। सीकर में पारा माइनस 1.0 से 0 पर आ गया। चूरू 1.1 से 1.2 पर आ गया। वनस्थली 3.1 से 1.8 डिग्री पर लुढ़क गया। अलवर में पारा 0.2 से 4.6 पर आ गया। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 31 दिसंबर से दो जनवरी के बीच हल्की बरसात की संभावना हैं।

जानें, कहां कितना रहा तापमान

अजमेर 3.5

वनस्थली 1.8

अलवर 4.6

जयपुर 1.4

पिलानी 1.6

सीकर 0.0

कोटा 2.8

सवाईमाधोपुर 4.2

डबोक 3.2

बाड़मेर 8.4

एरन रोड 4.8

जैसलमेर 3.0

जोधपुर 6.0

माउंटआबू -3.0

फलौदी 5.0

बीकानेर 2.6

चूरू 1.2

गंगानगर 5.5

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.