Move to Jagran APP

कोविड प्रकोप के मद्देनजर केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री शेखावत ने मुख्यमंत्री पर उठाए सवाल, कहा- विफलता छुपाने से नहीं होगा भला

राजस्‍थान में कोरेाना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए आज से 3 मई तक के लिए सार्वजनिक अनुशासन पखवाड़ा लागू कर दिया गया है। वहीं गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर कोरोना को लेकर अपनी विफलताओं को छुपाने का आरोप लगाया है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 11:50 AM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 11:50 AM (IST)
कोविड प्रकोप के मद्देनजर केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री शेखावत ने मुख्यमंत्री पर उठाए सवाल, कहा- विफलता छुपाने से नहीं होगा भला
जोधपुर के सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान की अशोक गहलोत पर उठाए सवाल

जोधपुर, जागरण संवाददाता। कोविड के बढ़ते प्रकोप के बीच राज्य सरकार के दिशा निर्देशों और लॉकडाउन के बाद भी कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार हो रहे इजाफे ने आज जन के साथ-साथ सरकार की भी चिंताएं बढ़ाई है। 2 दिन के वीकेंड लॉकडाउन के बाद राजस्थान में लगे 3 मई तक अनुशासन पखवाड़ा लगाने की घोषणा राज्य सरकार ने की है। इधर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री और जोधपुर के सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने  राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर कोरोना को लेकर अपनी विफलताओं को छुपाने का आरोप लगाया है। शेखावत ने कहा कि मुख्यमंत्री महोदय, कोरोना महामारी के प्रबंधन में अपनी विफलता छुपाने के लिए हर बार प्रधानमंत्री जी और केंद्र सरकार को नसीहत देने की रणनीति से किसी का भी भला नहीं होगा। केंद्रीय मंत्री व जोधपुर सांसद ने कोविड-19 के दूसरी लहर मद्देनजर आम जन से अपील की है। 

prime article banner

 शेखावत ने कहा कि मुख्यमंत्री ने पहले प्रबंधन के लिए निर्णय लेने की छूट मांगी और अब जब मिली तो प्रधानमंत्री को जल्द से जल्द मुख्यमंत्रियों की बैठक कर निर्णय लेने की सलाह दे रहे हैं। अपने संबोधन में केंद्र पर गलत आरोप लगा रहे हैं। शेखावत ने कहा कि अशोक जी, नीतिगत निर्णय ना ले पाना आपकी पार्टी की विचारधारा का महत्वपूर्ण अंग रहा है, लेकिन मोदी सरकार में निर्णय लिए जाते हैं और जिम्मेवारी से उनका पालन भी किया जाता है। यहां अपनी विफलता छुपाने के लिए दोषारोपण की प्रथा नहीं है। जोधपुर की जनता सेअपनी अपील में केंद्रीय मंत्री ने पहले से अधिक सावधान रहने की आवश्यकता जताई है और सात्विक खानपान के साथ साफ सफाई की प्राथमिकता को दोहराया है। सुरक्षित रहिए संभल कर रहिए के संदेश के साथ शेखावत ने आमजन से अपील की है।

 ये कहा अपने संदेश में केंद्रीय मंत्री शेखवत ने 

 सम्मानित जोधपुरवासियों को मेरा नमस्कार,

 कोरोना संक्रमण की यह दूसरी लहर अत्यंत गंभीर परिस्थितियां उत्पन्न कर रही है। जोधपुर में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने की सूचनाएं  चिंता बढ़ा रही हैं। पार्टी द्वारा दी गई ज़िम्मेदारियों का निर्वहन करने के लिए मैं अभी आप सभी लोगों से दूर हूं, परन्तु मन और अवचेतन में जोधपुर की स्थितियों को लेकर चिंता लगातार बनी हुई है।

कोरोना वायरस का यह 'डबल म्यूटेंट' वेरिएंट पहले वायरस से काफी ज़्यादा संक्रामक है। हालांकि इस बार हमारे पास वैक्सीन और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हैं परन्तु कोरोना वायरस का ये वेरिएंट अधिक संक्रामक होने के कारण पहले से ज़्यादा घातक सिद्ध हो सकता है।

सभी नगरवासियों से मेरा हाथ जोड़कर आग्रह है कि आप सभी स्वयं को और अपनों को सुरक्षित रखने के लिए पहले से अधिक सावधान रहें, अनावश्यक रूप से बाहर न जाएं, अपने खानपान और साफ़ सफाई का विशेष ध्यान रखें। खुद को सुरक्षित रखकर ही हम कोरोना के विरुद्ध चल रही इस लड़ाई को जीत सकते हैं इसलिए स्वयं की सुरक्षा ही हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। सुरक्षित रहिए, संभल कर रहिए!

 गजेन्द्र सिंह शेखावत

सांसद जोधपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.