Move to Jagran APP

राजस्थान के अलवर में पिता ने डांटा तो नाबालिग ने लगाई फांसी

राजस्थान के अलवर जिले में नाबालिग ने सिर्फ इतनी सी बात पर फांसी लगा ली कि उसके पिता ने उसे डांटा था। आत्महत्या करने वाला दसवीं में पढता था और अर्ध वार्षिक परीक्षा देने नहीं गया था।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 12:04 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 12:04 PM (IST)
राजस्थान के अलवर में पिता ने डांटा तो नाबालिग ने लगाई फांसी
राजस्थान के अलवर में पिता ने डांटा तो नाबालिग ने लगाई फांसी

जयपुर, जेएनएन। राजस्थान के अलवर जिले में नाबालिग ने सिर्फ इतनी सी बात पर फांसी लगा ली कि उसके पिता ने उसे डांटा था। आत्महत्या करने वाला दसवीं में पढ़ता था और अर्ध वार्षिक परीक्षा देने नहीं गया था।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार आत्महत्या की घटना शुक्रवार को अलवर शहर के शिवाजी पार्क थाना इलाके के बुध विहार गणेश गुहाड़ी में हुई। मृतक की शुक्रवार को परीक्षा थी, लेकिन वह परीक्षा देने नहीं गया। इस पर उसके पिता ने उसे डांट लगा दी। इसके बाद माता-पिता तो काम पर चले गए, लेकिन बच्चा डांट से इतना आहत हुआ कि उसने  फांसी  ही लगा ली।

लोगों को इस बारे में जानकारी लगी तो उसके माता पिता को सूचना दी। बदहवास से घर पहुंचे माता-पिता ने बेटे को फंदे पर लटका देखा। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। नाबालिग के पिता ने बताया कि उसका बेटा मोहल्ले में रहने वाली एक महिला के घर बैठा रहता था। उसने आरोप लगाया कि वह महिला घर में जुआ खिलाती है। इससे वह परेशान था।

शुक्रवार को बेटा जब परीक्षा देने नहीं गया तो उसे डांट दिया था। इससे वह नाराज हो गया। बाद में पता चला कि उसने फांसी लगा ली। उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी प्रदेश में इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं।  

भीलवाडा में मंदिर के महंत की हत्या

राजस्थान में भीलवाडा जिले के बदनोर में एक मंदिर के महंत की हत्या का मामला सामने आया है। यह मंदिर बदनोर का परा बालाजी मंदिर है और इसके महंत शिवदास त्यागी का शव शुक्रवार को मंदिर परिसर में बने उनके कमरे में पड़ा मिला।

घटना की जांच के लिए माण्डल, आसीन्द व गुलाबपुरा डीएसपी भी बदनौर कस्बे में ही कैम्प किए हुए हैं। पुलिस ने बताया कि किसी व्यक्ति ने 50 वर्षीय महंत शिवदास त्यागी के सिर पर प्रहार करके उनकी हत्या कर दी और उसके बाद मंदिर परिसर में स्थित उनके कमरे को बाहर से ताला जड़ दिया और चाबी बाहर लटका कर फरार हो गया।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। हत्या का कोई बडा कारण अभी सामने नहीं आया है। मंदिर के पुजारी अशोक कुमार को सबसे पहले हत्या का पता चला था। वह सुबह मंदिर में सेवा पूजा करने गया तो महंत नजर नहीं आए। वह उनके कक्ष में पहुंचा तो बाहर ताला और चाबी लटके थे। खोल कर देखा तो महंत का खून से सना शव जमीन पर पडा था। सूचना मिलने पर वहां भीड़ जमा हो गई। पुलिस पुजारी अशोक कुमार से पूछताछ कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.