Move to Jagran APP

अवैध बजरी खनन करते चार की मौत, मृतकों में तीन एक ही परिवार के सदस्य

राजस्थान में बूंदी जिले के केशवरायपाटन इलाके में चंबल नदी में अवैध बजरी खनन करते समय बजरी (मिट्टी)का ढ़ेर ढ़हने से चार मजदूरों की मौत हो गई।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 12:52 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 12:52 PM (IST)
अवैध बजरी खनन करते चार की मौत, मृतकों में तीन एक ही परिवार के सदस्य
अवैध बजरी खनन करते चार की मौत, मृतकों में तीन एक ही परिवार के सदस्य
जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में बूंदी जिले के केशवरायपाटन इलाके में चंबल नदी में अवैध बजरी खनन करते समय बजरी (मिट्टी)का ढ़ेर ढ़हने से चार मजदूरों की मौत हो गई। मृतकों में तीन एक ही परिवार के थे। घटना मंगलवार रात 12 बजे बाद होने की जानकारी सामने आई।

पुलिस थाना अधिकारी अभिषेक पारीक ने बताया कि मंगलवार रात कुछ मजदूर चंबल नदी से बजरी लेने आए थे । ये अवैध रूप से नियमित तौर पर चंबल नंदी में अवैध खनन करते रहते थे।

loksabha election banner

मंगलवार रात को मिट्टी के ढ़ेर के नीचे से बजरी निकाल रहे थे,इसी बीच अचानक यह ढ़ेर ढ़ह गया और चार लोग दब गए,जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में सुरेश बैरवा,महावीर धोबी,राजकुमार बैरवा और धनकंवर शामिल है।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। जेसीबी की मदद से देर रात मिट्टी का ढ़ेर हटाकर चारों को बाहर निकाला गया। उधर ,खान विभाग एवं पुलिस ने अवैध बजरी खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर बुधवार से कार्रवाई तेज कर दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.