जयपुर, जेएनएन। राजस्थान के जैसलमेर के लाठी पुलिस थाना इलाके में पति से परेशान एक महिला ने एक लाख की सुपारी दे कर पति को मरवा डाला। मृतक खेताराम मेघवाल की हत्या के मामले में पुलिस ने उसकी पत्नी और दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को गुमराह करने के लिए महिला ने खुद ही पति की हत्या का पुलिस में मामला दर्ज कराया था।

पुलिस के अनुसार, खेताराम की गत 14 अगस्त की रात सिर में वार कर दी गई थी। इस संबंध में खेताराम की पत्नी रूपा देवी ने पुलिस में मामला दर्ज कराया था। रिपोर्ट मे कहा गया था कि खेताराम को 14 अगस्त की रात को अज्ञात लोग उठाकर ओढाणियां गांव के पश्चिम की तरफ ले गए और वहां उसके सिर पर हमला कर हत्या कर दी। फिर लाश को सड़क किनारे छोड़ दिया।

पुलिस ने मामले में जांच-पड़ताल की तो सामने आया कि रूपा देवी अपने पति खेताराम से परेशान थी, इसलिए उसी ने खेताराम को ठिकाने लगाने के लिए अपने ही गांव ओढाणियां निवासी मदन मेघवाल को 1 लाख की सुपारी दी थी। इस के लिए मदन को बीस हजार एडवांस भी दिए गए।

इस पर पुलिस ने मदन को दबोचकर उससे पूछताछ की तो उसने अपने दो अन्य साथियों सनावडा निवासी हेमाराम और मोटूराम मेघवाल के साथ मिलकर खेताराम की हत्या करना स्वीकार कर लिया। इस पर पुलिस ने मदन, हेमाराम और रूपा देवी को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में सामने आया कि मदन भी खेताराम से रंजिश रखता था, क्योंकि करीब 9-10 माह पूर्व खेताराम ने मदन के खिलाफ केस दर्ज किया था। बताया जा रहा है कि खेताराम शराब के नशे में परिवार के साथ मारपीट करता था। रूपा देवी पति से आए दिन होने वाले झगड़ों से परेशान थी और मदन उससे बदला लेना चाहता था। लिहाजा दोनों ने मिलकर हत्या की साजिश रच डाली।  

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस