Move to Jagran APP

Rajasthan: उदयपुर में पत्नी की पीट-पीटकर हत्या, पति गिरफ्तार

Murder In Udaipur राजू ने ईंट-पत्थर तथा लकड़ी से पत्नी की जमकर पिटाई की। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई। पत्नी के बेहोश होने पर राजू मेघवाल भाग निकला।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 08:34 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 08:34 PM (IST)
Rajasthan: उदयपुर में पत्नी की पीट-पीटकर हत्या, पति गिरफ्तार
Rajasthan: उदयपुर में पत्नी की पीट-पीटकर हत्या, पति गिरफ्तार

उदयपुर, संवाद सूत्र। Murder In Udaipur: राजस्थान में उदयपुर शहर के पायड़ा क्षेत्र में रविवार सुबह एक अधेड़ व्यक्ति ने अपनी पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। आरोपित पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना पायड़ा-यूनिवरसिटी न्यू लिंक रोड की है। जहां रविवार सुबह राजू मेघवाल की अपनी पत्नी शंकरी बाई से कहासुनी हो गई थी। जिसके बाद राजू ने ईंट-पत्थर तथा लकड़ी से पत्नी की जमकर पिटाई की। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई। पत्नी के बेहोश होने पर राजू मेघवाल भाग निकला। बेटियां अपनी मां को लेकर महाराणा भूपाल अस्पताल लेकर पहुंची जहां उपचार के आधे घंटे बाद उसकी मौत हो गई।

prime article banner

सूचना पर प्रतापनगर थाना पुलिस अस्पताल पहुंची तथा हत्या का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने एक घंटे के अंदर आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया। जिसने पुलिस को बताया कि वह पत्नी के चरित्र को लेकर शंका करता था। इसको लेकर पहले भी कई बार उसकी पत्नी से झगड़ा हो चुका था। रविवार सुबह भी इसी बात को लेकर उनके बीच कहासुनी हुई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

चित्तौड़गढ़ में सेवानिवृत्त एएनएम की हत्या

चित्तौड़गढ़ शहर के सदर थानांतर्गत सेगवा हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में शनिवार रात सेवानिवृत्त एएनएम शारदा देवी (68) पत्नी त्रिलोक सिंह राजपूत की हत्या कर दी गई। पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस जब शारदा देवी के घर पहुंची तो देखा कि किसी ने धारदार हथियार से हमला कर उसकी जान ले ली। घर का सारा सामान बिखरा पड़ा था। पुलिस को लूट की शंका है। शारदा देवी की मौत की सूचना पुलिस ने उसके बेटे रितेश को दी है, जो भीलवाड़ा रहता है। उसके लौटने के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। बेटे रितेश ने बताया कि सेवानिवृत्ति के बाद शारदा देवी इस मकान में अकेली रहती थी। उसने अपने भाई के पुत्र रितेश को गोद ले रखा था। जिसकी शादी के बाद उसकी रितेश की पत्नी से नहीं बनी और वह अपनी पत्नी को लेकर तीन महीने पहले भीलवाड़ा चला गया था और वहीं रहने लगा। 

ऊंटनी खेत में घुस आई तो पैर काट डाला

जयपुर ब्यूरो के मुताबिक, राजस्थान के चूरू में सरदारशहर में एक खेत में एक चार साल की ऊंटनी के घुसने पर तीन लोगों ने बर्बरतापूर्वक कुल्हाड़ी से वार करके उसके आगे के पैर काट दिए। उसका आगे का एक पैर तो बिल्कुल ही अलग हो गया और दूसरे पैर में भी गंभीर चोट आई। सरदारशहर तहसील के गांव साजनसर में यह घटना सामने आई है। पुलिस ने घायल ऊंटनी को उपचार के लिए भेज दिया, लेकिन इसे बचाया नहीं जा सका। इस पूरे प्रकरण में पुलिस थाने में तीन लोगों के खिलाफ ऊंटनी के पैर काटने का मामला दर्ज हुआ है। मेहरासर चचेरा निवासी ओमसिंह राजपूत ने मामला दर्ज कराया है कि साजनसर गांव की गोचर भूमि पर कुछ पशु चारा चर रहे थे।

इस दौरान एक ऊंटनी दौड़ती हुई मैदान में आई। उसके पीछे से बाइक पर सवार होकर साजनसर निवासी पन्नाराम मेघवाल, गोपीराम और लिछुराम मेघवाल आए। ऊंटनी जैसे ही थोड़ा विश्राम की मुद्रा में आई उन्होंने उसके आगे के पैरों पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। हमले की वजह से ऊंटनी घायल हो गई। परिवादी ओमसिंह ने ऊंटनी को बचाने का प्रयास किया तो बदमाश उसको भी मारने पर उतारू हो गए और कहा कि उंटनी हमारे खेत में घुस आई थी। तुम बीच में आए तो तुम्हें भी मार देंगे। पुलिस ने उंटनी को स्थानीय गौशाला में उपचार के लिए भेजा, लेकिन देर रात उपचार के दौरान इसकी मौत हो गई। इस पूरे मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.