Move to Jagran APP

राजस्थान में राजनाथ बोले, जो युद्धवीर होता है; वो मारे गए लोगों की गिनती नहीं करता

Rajnath Singh in Rajasthan. राजस्थान में गृह मंत्री राजनाथ ने कहा कि जो युद्धवीर होता है वो मारे गए लोगों की गिनती नहीं करता है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 08 Mar 2019 06:44 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2019 07:40 PM (IST)
राजस्थान में राजनाथ बोले, जो युद्धवीर होता है; वो मारे गए लोगों की गिनती नहीं करता
राजस्थान में राजनाथ बोले, जो युद्धवीर होता है; वो मारे गए लोगों की गिनती नहीं करता

अजमेर, जेएनएन। वायुसेना की एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों की संख्या पर शुक्रवार को राजस्थान में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अरे संख्या पूछते हो आप, कितने लोग मारे गए? संख्या पूछने वालों से कहना चाहता हूं कि जो युद्धवीर होता है, वो मारे गए लोगों की गिनती नहीं करता है। 

loksabha election banner

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को राजस्थान दौरे के दौरान ब्यावर आए। यहां भाजपा के बूथ शक्ति सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हम राजनीति करते हैं तो इंसाफ और इंसानियत के आधार पर करते हैं।' उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोग हमारे थे, हैं और रहेंगे।

राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी वायुसेना के जवान लड़ाकू विमान लेकर एक मिशन के तहत पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों का सफाया करने गए थे, कोई फूल बरसाने और सैर-सपाटा करने नहीं गए थे। पहली बार पाकिस्तान को यह अहसास हुआ होगा कि अब आतंकवाद का कारोबार पाकिस्तान की धरती पर भी बेखौफ होकर और बेरोकटोक होकर नहीं चलाया जा सकता है। राजनाथ ने कहा, 'यदि पाकिस्तान की धरती पर आतंकवाद के ठिकाने चलते रहेंगे तो पाकिस्तान को उसकी सबसे बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी और इस बात का एहसास हमारी सेना ने जवानों ने पाकिस्तान को करा दिया है।

भारत ने पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई की तो पाकिस्तान की बौखलाहट तो समझ में आती है लेकिन यहां पर कुछ लोगों को सदमा पहुंचा है। वे हमसे सबूत मांग रहे है कि प्रमाण लाइए।' गृहमंत्री ने कहा, 'वायुसेना के जवानों ने टारगेट को निशाना बनाया था। मैं संख्या पूछने वालों से कहना चाहता हूं कि जो युद्ध वीर होता है, वह मारे गए लोगों की गिनती नहीं करता है। आतंकवाद और आतंकियों के संबंध में कांग्रेस के दोस्तों का रवैया इतना भ्रामक और खतरनाक है कि कांग्रेस के कुछ नेता ओसामा बिन लादेन जैसे आतंकी को ‘ओसामा जी’ कहते है। हाफिज सईद को ‘हाफिज जी’ कहते हैं।'

उन्होंने कहा कि आतंकवाद के सवाल पर ऐसे लोगों की ना तो नीति साफ है और ना ही नीयत साफ है। राजनाथ ने कहा, 'आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए सभी दलों को एकजुट होकर खड़ा होना चाहिए। हमारी सेना के जवानों ने पिछले पांच वर्षों में तीन बार दुनिया के दूसरे देश की धरती पर जाकर आतंकवादियों का सफाया करने में कामयाबी हासिल की है। हम भारत को विश्व गुरु बनाना चाहते हैं और इस काम को बीजेपी कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.