जोधपुर, जागरण संवाददाता। जोधपुर ग्रामीण के शेरगढ़ थाना क्षेत्र में गुरु शिष्य के रिश्ते को शर्मसार करने वाला मामला उजागर हुआ है जहां सरकारी स्कूल के मास्टरों ने मिल छठी कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा को हवस का शिकार बनाया है। तीन चार बार की गई ज्यादती से बच्ची के गर्भवती होने की आशंका जताई गई है। उसकी तबीयत बिगडऩे पर अस्पताल में लाया गया । घटना मार्च माह के दूसरे सप्ताह की बताई जा रही है, उस समय कुछ समय के लिए लॉक डाउन हटाया गया था, तब ही शिक्षकों के द्वारा इस करतूत को अंजाम दिया गया।

शिक्षक द्वारा किए गए दुराचार के समय एक अन्य शिक्षक भी निगरानी रखता था। पुलिस ने अब दो शिक्षकों को नामजद कर तफ्तीश आरंभ की है। परिजनों को जब इस घटना की जानकारी मिली तो उनके होश उड़ गए। जानकारी अनुसार शिक्षक अभी भी इस छात्रा को परेशान कर रहा था। पीड़िता के पिता ने शेरगढ़ थाना पुलिस मे मामला दर्ज करवाया है।

एफआईआर में पीड़िता के परिजनों ने बताया कि उनकी नाबालिग पुत्री शेरगढ़ थाना क्षेत्र के बाबा की निम्बडी मोकम गढ की राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में पढ़ती थी। इस दौरान अघ्यापक सुरजाराम व सहीराम ने विद्यालय परिसर में ही उसकी नाबालिग पुत्री के साथ दुष्‍क जैसा घिनौना कृत्य किया है। मार्च के दूसरे सप्ताह में उसकी बच्ची छोटे भाई के साथ स्कूल में थी। छुट्टी के बाद उसके छोटे भाई का शिक्षक सहीराम ने डरा धमकाने कर भेज दिया और बच्ची को स्कूल में रोक लिया, बाद में शिक्षक सुरजाराम ने इस बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। इस घटना को उसी दिन बच्ची ने अपनी मां को बताया और शिक्षक सुरजाराम की कारस्तानी बयां की। तब मां ने अगले दिन बच्ची की स्कूल से टीसी कटवा दी और स्कूल नहीं भेजा।

बच्ची ने अपनी मां को बताया कि शिक्षक सुरजाराम ने उससे तीन चार बार दुष्कर्म किया। इस पर मां ने शिक्षक सुरजाराम और सहीराम को उलाहना भी दिया था। चूंकि घटना को तीन माह हो गए है। बच्ची के पेट दर्द व बुखार आने पर उसे बालेसर के एक अस्पताल में चेक करवाया गया। आशंका जताई गई है कि वह गर्भवती हो सकती है। मंगलवार रात को बच्ची अपने पिता के साथ थाने पहुंची और केस दर्ज करवाया। पुलिस उप अधीक्षक राजूराम ने बताया कि बच्ची का मेडिकल करवाया जा रहा है। पीड़िता के पिता की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 342 व 376 डी ए व पोक्सो की धारा 5 एफ जी 6 में मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।शिक्षक सुरजाराम एवं सहीराम को नामजद कर तफ्तीश आरंभ की गई है।

Edited By: Vijay Kumar