Move to Jagran APP

नशीली दवाओं का जखीरा पकड़ा, प्रतिबंधित दवाओं के कारोबार पर सरकार की नजर

नशीली दवाओं का जखीरा पकड़ा पर्यटक केन्द्रों पर होनी थी सप्लाई -प्रतिबंधित दवाओं के कारोबार पर सरकार की नजर

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 02:35 PM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 02:35 PM (IST)
नशीली दवाओं का जखीरा पकड़ा, प्रतिबंधित दवाओं के कारोबार पर सरकार की नजर
नशीली दवाओं का जखीरा पकड़ा, प्रतिबंधित दवाओं के कारोबार पर सरकार की नजर

जयपुर, जागरण संवाददाता। प्रतिबंधित नशीली दवाओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत जयपुर में 2 करोड़ रुपये से अधिक की नशीली गोलियां बरामद की गई है। राज्य के औषधि नियंत्रक विभाग ने नारकोटिक्स विभाग के सहयोग से ये गोलियां जब्त की है। जांच में सामने आया कि इन दवाओं की सप्लाई जयपुर सहित प्रदेश के बड़े शहरों में की जानी थी,जहां पर्यटकों में इन्हे ऊंचे दामों पर बेचा जाना था। सहायक औषधि नियंत्रक दिवाकर पटेल ने बताया कि कार्रवाई शुक्रवार देर रात को की गई।

loksabha election banner

इस पूरे मामले को लेकर के पिछले कई दिनों से विभाग की टीम के 10 से ज्यादा अफसर लगातार रेकी कर रहे थे। इसके लिए ग्राहक बनकर मेडिकल स्टोर के मालिक तक पहुंचे। उसके बाद टीम ने जयपुर के महेश नगर इलाके में कार्रवाई को अंजाम दिया।

टीम ने यूनिवर्सल डिस्ट्रीब्यूटर के नरेंद्र नगर स्थित गोदाम और दुकान पर छापा मारा। कार्रवाई के दौरान डिस्ट्रीब्यूटर दुकान छोड़कर फरार हो गया,जिसकी तलाश की जा रही है। पटेल ने बताया कि जब्त की गई गोलियां पूरी तरह से प्रतिबंधित है।

उन्होंने बताया कि नशीली दवाओं का जखीरा जयपुर के अलावा पुष्कर, जैसलमेर, उदयपुर, बीकानेर और जाोधपुर जैसे शहरों में सप्लाई किया जाना था। इन शहरों में विदेशी पर्यटक बड़ी संख्या में पहुंचते हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले दिनों प्रतिबंधित दवाओं का कारोबार करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। उसके बाद से नशीली दवाओं का कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। एक सप्ताह में शुक्रवार को दूसरी कार्रवाई की गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.