Move to Jagran APP

राजस्थान में पांच साल बिजली की रेट नहीं बढ़ाएगी गहलोत सरकार, बनाया जाएगा किसान आयोग

rahul gandhi jaipur kisan rally, राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पांच साल तक किसानों को मिलने वाली बिजली के दर नहीं बढ़ाएगी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 03:08 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 03:08 PM (IST)
राजस्थान में पांच साल बिजली की रेट नहीं बढ़ाएगी गहलोत सरकार, बनाया जाएगा किसान आयोग
राजस्थान में पांच साल बिजली की रेट नहीं बढ़ाएगी गहलोत सरकार, बनाया जाएगा किसान आयोग

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पांच साल तक किसानों को मिलने वाली बिजली के दर नहीं बढ़ाएगी। अपने पांच साल के कार्यकाल में गहलोत सरकार किसानों को उसी रेट पर बिजली उपलब्ध कराएगी जिस पर वर्तमान में कराई जा रही है। इसके साथ ही किसानों को एक लाख बिजली के कृषि कनेक्शन जून तक जारी कर दिए जाएंगे।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को जयपुर के विधाधर नगर स्टेडियम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में किसान रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली सरकार ने किसानों को बिजली के कृषि कनेक्शन नहीं दिए थे,अब उन्हे जून तक दे दिए जाएंगे। गहलोत ने राज्य में किसान आयोग गठित करने की भी घोषणा की।

किसान आयोग के माध्यम से किसानों से जुड़े मामलों का निपटारा होगा । किसान आयोग किसानों के कल्याण का काम करेगा। अपने खेत में फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने वाले किसानों को अपनी जमीन का भूमि रूपानंतरण कराने की भी छूट देने की घोषणा भी सीएम ने की। अब तक किसान को भूमि रूपानंतरण कराने के लिए जिला कलेक्टर कार्यालय से लेकर राजस्व विभाग तक चक्कर लगाने पड़ते थे। उन्होने पीएम नरेन्द्र मोदी और प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर लापरवाही से शासन करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा धर्म के नाम पर लोगों में नफरत फैलाने का काम करती है।

मनरेगा के काम फिर शुरू होंगे

रैली में उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा सरकार ने मनरेगा को कमजोर किया था,अब राज्य में नरेगा के काम फिर शुरू होंगे। मनरेगा को मजबूत बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार के संसाधन उपलब्ध कराने के प्रयास किए जा रहे है । बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी और सस्ती दर पर लोन भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सभी 25 सीटों पर जीत हासिल करेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.