Move to Jagran APP

ज्वेलरी की दुकानों से गहने चुराने वाले गिरोह के पांच महिलाओं सहित नौ गिरफ्तार

गिरोह के 9 सदस्य अपने साथ छोटे बच्चे भी रखते थे। पुरुष लोग फोर व्हीलर गाड़ियां लेकर ज्वेलरी की दुकान के आस पास खड़ी कर देते थे और महिलाएं सुनारों की दुकानों के आसपास रेकी करती थीं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 11:42 AM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 11:42 AM (IST)
ज्वेलरी की दुकानों से गहने चुराने वाले गिरोह के पांच महिलाओं सहित नौ गिरफ्तार
ज्वेलरी की दुकानों से गहने चुराने वाले गिरोह के पांच महिलाओं सहित नौ गिरफ्तार

जयपुर। दौसा के बांदीकुई थाना पुलिस को मंगलवार को ज्वेलरी की दुकानों से गहने चुराने वाले एक गिरोह को पकडा है। इसमें 5 महिलाएं हैं। इस गिरोह ने सोमवार को बांदीकुई शहर में एक ज्वेलरी की दुकान से महिलाओं ने दुकानदार को बातों में लगा कर कई ज्वेलरी आइटम चुरा लिए थे। पुलिस ने इनके कब्जे से भारी मात्रा में सोने -चांदी के गहने बरामद किए हैं, जिनका बाजार मूल्य लाखों रुपये है।

loksabha election banner

गिरोह के 9 सदस्य अपने साथ छोटे बच्चे भी रखते थे। पुरुष लोग फोर व्हीलर गाड़ियां लेकर ज्वेलरी की दुकान के आस पास खड़ी कर देते थे और महिलाएं सुनारों की दुकानों के आसपास रेकी करती थीं। इसके बाद महिलाएं बच्चों को लेकर दुकान में पहुंचती थीं। ये महिलाएं एक साथ दुकान में नहीं जाती थीं। दुकानदार को शक नहीं हो इसके लिए एक के बाद एक महिला दुकान में प्रवेश करती थी। इसके बाद महिलाएं दुकानदार को बातों में लगाती थीं और अलग-अलग आइटम दिखाने की बात कहकर उलझा देती थीं और वहां से रखे ज्वेलरी आइटम पार करके फरार हो जाती थी। कुछ ही मिनटों में पुरुषों की गाड़ियों में बैठकर शहर छोड़ देती थीं।

29 जुलाई को जैसे ही बांदीकुई शहर में इस तरह की घटना हुई तो पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से संदिग्ध महिलाओं की फोटो व्हाट्सएप ग्रुपों में शेयर की। सदर थाना पुलिस को व्हाट्सएप ग्रुप वाली महिलाएं नेशनल हाईवे 21 पर जाती हुई दिखाई दीं तो पुलिस ने पीछा करके राजाधोक टोल प्लाजा के समीप सभी को दबोच लिया।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 7 पैकेट नोज पिन जिनमें 220 नोज पिन थी। इसके अलावा पीले रंग के 135 पुराने नग, 51 नए नग बरामद किए हैं। आरोपियों के कब्जे से 15 नाक की बाली व 21 लोंग मिली है। साथ ही बिछिया के 43 पैकेट भी मिले है।ये सभी आभूषण सोने और चांदी के हैं जिनकी कीमत लाखों में बताई जा रही हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.