Move to Jagran APP

राजस्‍थान काॅलगर्ल उपलब्ध कराने के नाम पर भी ठगी

राजस्थान में पुलिस ने एक ऐसा गिरोह पकड़ा है जो लोगों को काॅलगर्ल्‍स से मिलवाने और उपलब्ध कराने के नाम पर भी ठगी करता था।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 11:30 AM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 11:30 AM (IST)
राजस्‍थान काॅलगर्ल उपलब्ध कराने के नाम पर भी ठगी
राजस्‍थान काॅलगर्ल उपलब्ध कराने के नाम पर भी ठगी

जयपुर। राजस्थान में पुलिस ने एक ऐसा गिरोह पकड़ा है जो लोगों को काॅलगर्ल्‍स से मिलवाने और उपलब्ध कराने के नाम पर भी ठगी करता था। पुलिस ने गिरोह के सरगना कुलदीप पांडे सहित सात लोागें को गिरफ्तार किया है। पुलिस के इनके कब्जे से 10 लाख रुपये नगद, एक लग्जरी कार और 22 मोबाइल भी बरामद किए हैं।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार गिरोह जयपुर कॉलगर्ल्स और जयपुर एस्कोर्ट नाम से इंटरनेट पर लड़कियों के प्रोफाइल बनाकर ठगी करता था। इस बारे में कुछ दिन पूर्व बूंदी के एक आदमी ने पुलिस में शिकायत की थी। शिकायत में बताया गया था कि कुछ लोग आर्थिक तौर पर सम्पन्न लोगों को अपने जाल में फंसा कर उन्हें लड़कियों के फोटो दिखाते और कॉलगर्ल्स बताते हुए उनसे मिलवाने का वादा करते हैं।

व्यक्ति गिरोह के चंगुल में फंस जाता तब उससे कॉलगर्ल्स से मिटिंग के लिए एडवांस फीस के नाम पर मोटी रकम अपने खातों में ट्रांसफर करवाते। एक बार रुपये मिलने के बाद वो व्यक्ति का फोन नंबर ब्लॉक कर देते और फिर दूसरे शिकार की तलाश में जुट जाते है।

पुलिस ने मामले की जांच के बाद पहले चार आरोपियों शेखर, महावीर, साजिद हुसैन और अजहर को पकड़ा। ये सभी इंदौर के रहने वाले है। इनसे पूछताछ में पुलिस को गिरोह के सरगना का पता चला जो जयपुर में रहता है। पुलिस ने सरगना कुलदीप पांडे और इसके साथ दो और लोगों मुकेश और रामशंकर को भी गिरप्तार किया।

गिरोह में शामिल बदमाशों की औसत उम्र 20 से 22 वर्ष है। इनमें आईटी डिग्री होल्डर भी शामिल हैं। जिसके चलते ठगी में तकनीक का इस्तेमाल ऐसे करते जिससे आसानी से किसी के पकड़ में नहीं आते। इन्होंने लोगों को जाल में फांसने के लिए नौकरी पर कर्मचारी रख रखे थे। उन्हीं कर्मचारियों के जरिए अलग-अलग खातों में ठगी की रकम जमा करवाते थे। इस रकम को तत्काल खातों से निकाल लेते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.