Move to Jagran APP

रकबर खान मॉब लिंचिंग मामले में चौथा आरोपित गिरफ्तार Alwar News

Rakbar Khan mob lynching case. अलवर के रकबर खान मॉब लिंचिंग पुलिस ने चौथे आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 07:16 PM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 07:16 PM (IST)
रकबर खान मॉब लिंचिंग मामले में चौथा आरोपित गिरफ्तार Alwar News
रकबर खान मॉब लिंचिंग मामले में चौथा आरोपित गिरफ्तार Alwar News

जागरण संवाददाता, जयपुर। पहलू खान मामले में पूरे देश में बदनामी होने के बाद राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार अब सख्त हो गई है। अब तक ढिलाई करती रही पुलिस मुख्यमंत्री की खींचाई के बाद पूरी तरह से एक्शन के मूड में है। अलवर के रकबर खान उन्मादी हिंसा मामले में (मॉब लिंचिंग) पुलिस ने गुरुवार को चौथे आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया है। 13 महीने से रकबर मॉब लिंचिंग का आरोपित विजय मूर्तिकार फरार था। विजय मूर्तिकार को पुलिस ने इंटेलिजेंस के इनपुट पर जयपुर में उसके रिश्तेदार के घर से पकड़ा है।

loksabha election banner

कथित गोतस्कर रकबर खान की मौत लोगों की पिटाई से 21 जुलाई, 2018 को अलवर की लाल मंडी में हुई थी। इस मामले में तीन आरोपित पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके थे, लेकिन चौथा आरोपित फरार चल रहा था। रकबर खान लिंचिंग मामले में गवाहों के बयान दर्ज हो रहे हैं। यह माना जा रहा है कि सितंबर में इस मामले को लेकर कोर्ट का फैसला आ जाएगा। पहलू खान के मामले में लापरवाही के बाद गहलोत सरकार को एसआईटी का गठन करना पड़ा है। इसे देखते हुए रकबर खान के मामले में राज्य सरकार पूरी तरह से सतर्क नजर आ रही है। मामले में पुख्ता पैरवी के लिए वकीलों की टीम बनाने के साथ ही सरकार मॉनिटरिंग कर रही है।

गौरतलब है कि पहलू खान मॉब लिंचिंग के बाद रकबर खान की भीड़ द्वारा पिटाई का मामला सामने आया था। यह मामला पूरे देश में चर्चा में तब आया था, जब रकबर की पिटाई के बाद उसे हॉस्पिटल ले जाने के बजाय पुलिस थाने ले जाया गया था। रकबर खान को अस्पताल ले जाने से पहले पुलिस गायों को गोशाला छोड़ने गई थी। 

यह भी पढ़ेंः पहलू खान मामले में पायलट ने फिर उठाए गहलोत की कार्यशैली पर सवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.