जयपुर, जेएनएन। Road Accident in Sikar. राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर कस्बे के पास बीकानेर हाइवे पर शुक्रवार को सड़क दुर्घटना में पिता-पुत्र सहित चार लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद तीन लोगों ने मौके पर दम तोड़ दिया, जबकि एक घायल महिला ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया।

जानकारी के मुताबिक, फतेहपुर तहसील के ग्राम हरसावा में होटल अशोक के सामने स्विफ्ट कार की विपरीत दिशा से आ रही फॉर्च्यूनर कार टकरा गई। हादसा इतना भीषण था कि दोनों कारें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे में तीन लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जोरदार धमाके की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे तथा पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से कारमें फंसे शवों को निकाला और अस्पताल पहुंचाया।

फॉर्च्यूनर में ओमप्रकाश, रतनलाल व पुष्पा सवार थे। ओमप्रकाश गाड़ी चला रहा था तथा ये लोग बीकानेर से जयपुर लौट रहे थे। वहीं, स्विफ्ट में नितिन, सपना, दर्श (10), केदार व तन्मय सवार थे। ये लोग जयपुर से पंजाब के लुधियाना जा रहे थे। हादसे में स्विफट सवार नितिन और दर्श तथा दूसरी गाड़ी में सवार पुष्पा की मौके पर ही मौत हो गई। नितिन और दर्श पिता पुत्र बताए जा रहे है,  जबकि सपना ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। 

जानवर को बचाने के चक्कर में गई चार युवकों की जान

राजस्थान के झुंझुूनूं जिले के चिडावा में बीती रात एक जानवर को चक्कर में चार युवक अपनी जान से हाथ धो बैठे। ये चारों युवक किसी रिश्तेदार को छोड़कर चिडावा लौट रहे थे। इसी दौरान कस्बे के लाल चैक के पास एक जानवर को बचाने के चक्कर में उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर एक ट्रक से टकरा गई। चारों युवकों को घायल अवस्था में चिड़ावा के सरकारी अस्पताल लाया गया।

यहां पर चिकित्सकों ने दो युवकों पंकज सैनी और चेतन सैनी को मृत घोषित कर दिया। वहीं, दो अन्य युवकों प्रदीप और भानुप्रताप को स्थिति गम्भीर होने के कारण झुंझुनूं रेफर किया गया। हालांकि इन दोनों ने भी झुंझुनूं पहुंचने से पहले रास्ते में ही दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि इनमे से एक युवक पंकज यहां के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश सैनी का पोता है और इस परिवार में आज ही कोई शादी भी बताई जा रही है।

गौरतलब है कि पिछले 15-20 दिन में राजस्थान मे कई बडी सडक दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। ये सभी दुर्घटनाएं जोधपुर, बाडमेर, बीकानेर सहित उत्तर पश्चिमी राजस्थान की ओर ही हुई हैं। इन दुर्घटनाओं में 34 लोगों की मौत हो चुकी और आज वाली घटना को जोड़ लिया जाए तो आंकडा 38 तक जा पहुंचेगा। इनमें से दो तीन दुर्घटनाएं तो बीकानेर में ही हुई जहां एक बार बस पलट से 12 लोगों की मौत हुई। एक बार बस और ट्रक भि़ड़ंत से आठ लोगों की मौत हुई और एक बार अनियंत्रित कार ने सड़क पर खड़े चार लोगों को कुचल दिया था।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप