Move to Jagran APP

Rajasthan: किशनगढ़ एयरपोर्ट के निकट सड़क हादसे में चार की मौत, एक घायल

Kishangarh Airport अजमेर-जयपुर मार्ग पर किशनगढ़ एयरपोर्ट के निकट सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। हादसे में मारे गए लोगों की पहचान जयपुर पत्रकार कालोनी निवासी नितिन जेमन दिनेश वर्मा आस्टन मुकेश के रूप में हुई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 02:38 PM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 04:34 PM (IST)
Rajasthan: किशनगढ़ एयरपोर्ट के निकट सड़क हादसे में चार की मौत, एक घायल
किशनगढ़ एयरपोर्ट के निकट सड़क हादसे में चार की मौत।

अजमेर, संवाद सूत्र। Kishangarh Airport: राजस्थान में सोमवार को अजमेर-जयपुर मार्ग पर किशनगढ़ एयरपोर्ट के निकट सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। हादसे में घायल एक व्यक्ति को जयपुर रेफर कर दिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं। हादसे में मारे गए लोगों की पहचान जयपुर पत्रकार कालोनी निवासी नितिन जेमन, दिनेश वर्मा, आस्टन मुकेश के रूप में हुई है। सुरेन्द्र चौधरी ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। गंभीर रूप से घायल सुरेंद्र चौधरी व शिवकुमार का अजमेर के जेएलएन हाॅस्पिटल लाया गया। जहां से अब शिवकुमार को उपचार के लिए एसएमएस अस्पताल जयपुर रेफर कर दिया गया। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही रेस्क्यू टीम व पुलिस मौके पर पहुंच गई। गांधीनगर थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। रेस्क्यू टीम को मार्ग साफ करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। क्रेन की मदद से दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटाया गया। 

loksabha election banner

इससे पहले राजस्थान में जयपुर-आगरा हाइवे पर गुरुवार शाम को तेज रफ्तार ट्रक ने नाकाबंदी में ड्यूटी दे रहे एक ट्रैफिक पुलिस के कांस्टेबल की जान ले ली। ट्रक की चपेट में आया कांस्टेबल करीब दो सौ मीटर तक घसीटता हुआ चला गया। इससे उसके शरीर के चिथड़े सड़क पर काफी दूर तक बिखर गए। इस हादसे को देखकर राहगीरों में सनसनी मच गई। हादसे के बाद चालक ट्रक को छोड़कर भाग निकला। सूचना मिलने पर ट्रैफिक पुलिस के उप अधीक्षक आदर्श सिद्धू मौके पर पहुंचे। शव के चिथड़ों को उठाकर एक कपड़े में एकत्रित कर मोर्चरी पहुंचाया गया। ड्यूटी के दौरान हादसे में जान गंवाने वाले कांस्टेबल परताराम (50) थे। वे अलवर जिले के शाहजहापुर के रहने वाले थे।

जयपुर के दरबार स्कूल क्वार्टर में रहते थे। पिछले लंबे अरसे से वह जयपुर ट्रैफिक पुलिस में पदस्थापित थे। उनकी ड्यूटी हाइवे पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने वाली इंटरसेप्टर पर बतौर ड्राइवर थी। पुलिस कंट्रोल के आदेश के बाद अपरान्ह तीन बजे से शाम पांच बजे तक रोजाना की तरह हाइवे पर नाकाबंदी करनी थी। इस पर ट्रैफिक प्रभारी एएसआई बाबूलाल चौधरी की अगुवाई में पुलिस टीम खोनागोरियान इलाके में आगरा हाइवे पर कानोता जाने वाले तिराहे पर कार्रवाई कर रही थी। अचानक कानोता से जयपुर की तरफ तेज रफ्तार ट्रक को आते देखकर कांस्टेबल परताराम रोड पर आए। उन्होंने काफी दूर से ही ट्रक को रुकने का इशारा किया, लेकिन ट्रक ड्राइवर ने बगैर कोई परवाह किए गाड़ी की रफ्तार कम नहीं की। परताराम को ट्रक ने उड़ाते हुए कुचल दिया और काफी दूर तक घसीटता हुआ ले गया। इससे परताराम का शरीर कुछ ही सेकेंड में ही चिथड़े-चिथड़े हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.