जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को पार्टी की प्रदेश इकाई में पांच नए पदाधिकारी शामिल किए हैं। इनमें सुनील कोठारी को उपाध्यक्ष, वीरमदेव सिंह और कैलाश मेघवाल को महामंत्री बनाया गया है। वहीं, काशीराम गोदारा और संजय शर्मा को प्रदेश मंत्री बनाया गया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने पिछले माह कार्यभार संभालने के बाद पहले तो जिलों के प्रभारियों की सूची में बदलावा किया था और अब अपने समर्थकों को प्रदेश पदाधिकारी बनाया है। आगामी दिनों में आधा दर्जन से अधिक जिला अध्यक्ष भी बदले जा सकते हैं।

संसदीय सचिवों को जिलों में जाने के निर्देश

चार अगस्त से शुरू होने वाली मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की "राजस्थान गौरव यात्रा" की तैयारियों और जल स्वावलंबन अभियान व राजस्व अभियान के दौरान हुए कार्यों का जायजा लेने के लिए राज्य के 10 संसदीय सचिवों, बोर्ड व निगमों के अध्यक्षों को जिलों में भेजा गया है।

ये सभी अगले दो दिन तक जिलों में रह कर भाजपा के जिला स्तरीय पदाधिकारियों, विधायकों व जिला प्रमुखों के साथ बैठक करके मुख्यमंत्री की यात्रा की तैयारियों का जायजा लेंगे। इसके साथ ही जिला कलेक्टरों के साथ बैठक कर जल स्वावलंबन और राजस्व अभियान में हुए कार्यों को भी देखेंगे।  

Posted By: Sachin Mishra