जोधपुर, जेएनएन। जोधपुर पावटा सनसिटी हॉस्पिटल के फर्स्ट केयर सेंटर के पाचवे फ्लोर  में  आज तड़के आग लग गयी। आग इतनी भयंकर थी की पांचवा फ्लोर पूरी तरह जलकर राख हो गया। सुबह 5:00 बजे ड्यूटी पर जाते हुए एक शख्स ने आग को देखा और पुलिस और फायर ब्रिगेड को फोन कर सूचना दी।

जिससे पुलिस और फायर ब्रिगेड कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने की कोशिश की गई। लेकिन काफी मशक्कत के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया गया तो तुरंत फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने नगर निगम की जंबो फायर ब्रिगेड को बुलाया। जिससे कि आग पर काबू पाया गया।

पावटा स्थित सनसिटी हॉस्पिटल के फायर ब्रिगेड सिस्टम बिल्कुल नकारा पाए गए। जिससे पुलिस और निगम के फायर ब्रिगेड कर्मचारियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। हॉस्पिटल के फर्स्ट सेंटर का पांचवा फ्लोर पूरी तरह जलकर राख हो चुका है, कोई जनहानि नही हुई है। आग के कारणों का भी पता नही चल पाया है।

उदयपुर के वेस्टर्न ड्रग्स कम्पनी में लगी आग

यहां मादड़ी औद्योगिक क्षेत्र के आईटी पार्क स्थित वेस्टन ड्रग्स कम्पनी में बुधवार दोपहर आग लग गई। जिससे लाखों रुपए कीमत की दवाइयां और उपकरण जल गए। दमकल दल ने एक घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। आग फैक्ट्री में चल रही वेल्डिंग की चिंगारी से लगी थी। जिससे वहां काम कर रहे मजदूरों में अफरा-तफरी मच गई।

थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। वहां काम कर रहे कुछ मजदूर फैक्ट्री से बाहर निकल भागे तो कुछ ने आग बुझाने का प्रयास किया। इसी बीच सूचना मिलते ही दमकल दल मौके पर पहुंचा तथा एक घंटे में उसने आग पर काबूपा लिया। इस घटना में कितना नुकसान हुआ, उसका आंकलन नहीं हो पाया, लेकिन उद्योग मालिक के मुताबिक आग से पचास लाख रुपए कीमत की दवाइयां तथा उपकरण जल गए। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप