Move to Jagran APP

Rajasthan: फिल्म पठान का जमकर हो रहा विरोध, VHP ने किया प्रदर्शन; गुस्साएं दर्शकों ने थियेटर में की तोड़फोड़

शाह रुख खान की फिल्म पठान को लेकर राजस्थान में विरोध प्रदर्शन हुआ है। राजस्थान के जोधपुर में फिल्म के विरोध में चौपासनी स्थित एक सिनेमा घर पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है। (सांकेतिक तस्वीर)

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaPublished: Fri, 27 Jan 2023 04:59 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 04:59 PM (IST)
Rajasthan: फिल्म पठान का जमकर हो रहा विरोध, VHP ने किया प्रदर्शन; गुस्साएं दर्शकों ने थियेटर में की तोड़फोड़
शाहरुख खान की फिल्म पठान को लेकर राजस्थान के कई शहरों में विवाद हुआ है।

जयपुर, जागरण संवाददाता। शाहरुख खान की फिल्म पठान को लेकर राजस्थान के कई शहरों में विवाद हुआ है। जोधपुर में फिल्म के विरोध में चौपासनी स्थित एक सिनेमा घर पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करने के साथ ही हनुमान चालिसा का पाठ भी किया। इसके अलावा कार्यकर्ताओं ने फिल्म के पोस्टर भी फाड़ दिए। विवाद बढ़ता देख मौके पर पुलिस पहुंची, जिसके बाद मामला शांत हुआ। 

loksabha election banner

सीट ना मिलने से गुस्साए दर्शक

पठान फिल्म का विरोध जयपुर और बीकानेर में भी हुआ है। इसके अलावा कोटा के नटराज सिनेमा के संचालकों ने गुरुवार को क्षमता से अधिक टिकट बेच दिए, जिससे बड़ी संख्या में दर्शक अंदर पहुंच गए। सिनेमाघर में सीट नहीं मिलने से नाराज दर्शकों ने विरोध करते हुए जमकर तोड़फोड़ की। गुस्साए दर्शकों ने टिकट के पैसों की वसूली करने के लिए लूटपाट तक कर डाली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को शांत किया।

1100 रुपये की बिकी टिकट

जयपुर में पठान फिल्म के टिकट की दर 1100 रुपये तक पहुंच गई। जयपुर के आइनॉक्स जीटी सेंट्रल में सबसे महंगा टिकट है। फिल्म के वितरक राज बंसल ने बताया कि पठान ने प्रदेश के सिनोमघरों में पिछले रिकार्ड तोड़ दिए हैं।

वीएचपी के प्रवक्ता ने क्या कहा था?

VHP ने कहा था कि वे शाहरुख खान की फिल्‍म पठान का विरोध नहीं करेंगे। इसके लिए उन्होंने सेंसर बोर्ड के निर्देश पर फिल्म में गीत के विवादित बोल और दृश्य हटाए जाने के बाद इसे देखने या नहीं देखने का निर्णय दर्शकों पर छोड़ा है। विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता श्रीराज नायर ने कहा, ''कुछ समय के लिए, वीएचपी फिल्म पठान का विरोध नहीं करेगा। हमारी पहले की आपत्तियों को ध्यान में रखते हुए, फिल्म में किए गए बदलाव सही हैं।''

यह भी पढ़ें- Pathan Movie: VHP अब नहीं करेगी फिल्म पठान का विरोध, प्रवक्ता ने कहा- आपत्तिजनक सीन में किया गया बदलाव

यह भी पढ़ें- Pathan Controversy: यूपी के बरेली में पठान फिल्म का वीडियो बनाने पर विवाद, दर्शकों व मालकर्मियों में मारपीट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.