Move to Jagran APP

राजस्थान के कोटा में एक ट्रेन के टॉयलेट में मिला भ्रूण

राजस्थान के कोटा में एक ट्रेन के टॉयलेट में मंगलवार देर रात करीब एक बजे 5 माह का भ्रूण मिला है ।टॉयलेट में भ्रूण मिलने की सूचना से रेलवे स्टेशन पर सनसनी फैल गई। रेलवे पुलिस ने भ्रूण को कब्जे में लेकर उसे एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 02:12 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 02:16 PM (IST)
राजस्थान के कोटा में एक ट्रेन के टॉयलेट में मिला भ्रूण
कोटा में ट्रेन के टॉयलेट में मिला भ्रूण

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के कोटा में एक ट्रेन के टॉयलेट में मंगलवार देर रात करीब एक बजे 5 माह का भ्रूण मिला है ।टॉयलेट में भ्रूण मिलने की सूचना से रेलवे स्टेशन पर सनसनी फैल गई। रेलवे पुलिस ने भ्रूण को कब्जे में लेकर उसे एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।

loksabha election banner

पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। जानकारी के अनुसार यह भ्रूण कोटा रेलवे स्टेशन पर खड़ी जनशताब्दी एक्सप्रेस के टॉयलेट में मिला है। भ्रूण को टॉयलेट में रखे डस्टबिन में डाला हुआ था। चिकित्सकों के अनुसार भ्रूण 5 महीने का है। इसे किसने यहां फेंका है, इसका अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय के दौरान दौसा, सीकर, प्रतापगढ़ और जयपुर जिलों में कई बार इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी है। प्रतापगढ़ जिले में एक नवजात जंगल में पहाड़ी पर पड़ी मिली थी ।किसी राहगीर ने उसके रोने की आवाज सुनकर उसे वहां से उठाकर अस्पताल में भर्ती कराया था । 

सरपंच पुत्र चोटिया हत्याकांड का खुलासा, राजनीतिक व आर्थिक प्रसिद्धि बना हत्या का कारण

अजमेर एसपी कुँवर राष्ट्रदीप ने हरमाड़ा सरपंच पुत्र एवं पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया के बेटे भंवर सिनोदिया की हत्या के मुख्य गवाह भागचंद चोटिया की हत्या पर से पर्दा हटा दिया है।

हत्याकांड खुलासा करते हुए एसपी ने बताया कि भागचन्द चोटिया के बढ़ते राजनीति व आर्थिक प्रसद्धि ही उसकी हत्या का कारण बन गई। भंवर सिनोदिया हत्याकांड से जुड़ी पुरानी रंजिश ने इसमें आग में घी का किया काम किया। उन्होंने बताया कि इस मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। हत्या के तार धौलपुर जेल में बन्द  बलवाराम से जुड़े हो सकते हैं।

एसपी के अनुसार नयागांव निवासी हीरालाल, मुंडोति निवासी रामदयाल और भदुण निवासी देवाराम को भागचंद चोटिया की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में से एक ने मौके पर  फायरिंग की थी। हत्याकांड से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। मामले में ओर भी खुलासे हो सकते हैं। आरोपी लगातार भागचन्द चोटिया की  रैकी कर रहे थे। जेल में बन्द बलवाराम से लगातार संपर्क में बने हुए थे। पूछताछ में और खुलासा हो सकता है।

गौरतलब है कि बीते रविवार दिनदहाड़े गोलीमार आरोपियों ने भागचंद चोटिया की हत्या कर दी थी। भवंर सिनोदिया हत्याकांड  के इस चश्मदीद गवाह की दिन-दहाड़े हत्या से पुलिस और प्रशासन सकते में आ गए थे। प्रदेश में कानून व्यवस्था भंग होने व आमजन में असुरक्षा की भावना बढ़ने को लेकर प्रदेश में विपक्षी दल भाजपा  धरने प्रदर्शन पर उतारूँ है। ऐसे में इस हत्या काण्ड के खुलने से पुलिस का इकबाल बुलंद बना रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.