Move to Jagran APP

सो रही सरकार को जगाएंगे चुनाव नतीजे, शेखावत केंद्रीय जलशक्ति मंत्री ने राजस्थान सरकार पर लगाया आर्थिक कुप्रबंधन का आरोप

शेखावत ने कहा जोधपुर के लिए हमने विजन डाक्यूमेंट बनाया है। हमने जो वादा किया उसे निभाने का काम किया है। चाहें राममंदिर हो या अनुच्छेद 370 जिन वादों को अपने घोषणा और संकल्प पत्र में स्थान दिया उन्हें पूरा किया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 11:17 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 11:17 AM (IST)
सो रही सरकार को जगाएंगे चुनाव नतीजे, शेखावत केंद्रीय जलशक्ति मंत्री ने राजस्थान सरकार पर लगाया आर्थिक कुप्रबंधन का आरोप
स्थानीय सांसद सेवा केन्द्र में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत

जोधपुर, रंजन दवे। जोधपुर, जयपुर और कोटा के नतीजे जानबूझकर आंखें मूंदकर सोई इस सरकार को नींद से जगाने का काम करेंगे। ये कहना है केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का। जोधपुर में उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में जनता परेशान है। खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है।

loksabha election banner

स्थानीय सांसद सेवा केन्द्र में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से रूबरू होते हुए यूडी टैक्स पर उन्होंने कहा कि पांच साल तक हमारा नगर निगम चल रहा था। हमने पुराना तीन साल का कर्जा चुकाया। जो कर्जे पिछली कांग्रेस सरकार छोड़कर गई थी, भाजपा नीत सरकार ने हजारों करोड़ रुपए का कर्जा चुकाकर ठेकेदारों का भुगतान कर विकास कार्य को सुचारू किया। पांच साल धन की कमी नहीं आने दी। पिछले एक साल के आर्थिक कुप्रबंधन से न केवल जोधपुर नगर निगम, अपितु पूरा राजस्थान त्रस्त है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजस्थान को जल जीवन मिशन में जो पैसा दिया गया, उस पैसे का भी उपयोग इसलिए सरकार नहीं कर पा रही है, क्योंकि इनके पास मैचिंग ग्रांट देने का पैसा नहीं है। ये आर्थिक कुप्रबंधन के कारण से जो स्थिति उत्पन्न हुई है। कोरोनाकाल की छोटी अवधि में यूडी टैक्स की राहत देने में भी सरकार अवरोध पैदा करती है तो वो सर्वथा अनुचित है। उन्होंने कहा कि हम तो जिन स्कूलों ने फीस में रिलेक्सेशन दिया, उनको भी तय समय के लिए यूडी टैक्स से मुक्त करेंगे।

प्रदेश में कानून व्यवस्था पर और अलवर में सेल्समैन को जलाने की घटना पर उन्होंने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है। केवल एक घटना नहीं, मैं अखबार पढ़ता हूं, मुझे रोज यह दिखता है, आज भी मैंने पढ़ा कि एक बच्ची के साथ तीन दरिंदों ने दुराचार किया है। राजस्थान अपराध की राजधानी बन गया है। महिलाओं के प्रति दुराचार की राजधानी बन गया है। इस पार्टी के मुखिया को केवल एक हाथरस दिखाई देता है, लेकिन राजस्थान के हरेक जिले में होने वाला हाथरस नहीं दिखाई देता।

उन्होंने कहा कि मैं फिर प्रश्न करना चाहता हूं कि क्यों वो इस तरह की सलेक्टिव पॉलिटिक्स कर रहे हैं। उनको जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जोधपुर की जनता खुद को सुरक्षित महसूस कर सके, इसके लिए प्रत्येक वार्ड में सीसीटीवी कैमरे लगवाकर उन्हें अभय कमांड से कनेक्ट किया जाएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की नगर निगम चुनाव से दूरी के सवाल पर शेखावत ने कहा कि इस तरह के प्रश्न करना काल्पनिक है। भाजपा एक परिवार, व्यवस्थाओं और अपने संविधान के आधार पर काम करती है। वसुधंरा जी हम सबकी नेता हैं। राजस्थान में भाजपा की वरिष्ठ नेता हैं। इस तरह के विषयों को लेकर हमारी पार्टी में किसी तरह का विग्रह पैदा करने का प्रयास करने वालों को हमेशा की मुंह की खानी पड़ी है और पड़ेगी।

वादों को निभाना है भाजपा की परंपरा

शेखावत ने कहा, जोधपुर के लिए हमने विजन डाक्यूमेंट बनाया है। भाजपा की परंपरा है। हमने जो वादा किया, उसे निभाने का काम किया है। चाहें राममंदिर हो या अनुच्छेद 370, जिन वादों को अपने घोषणा और संकल्प पत्र में स्थान दिया, उन्हें पूरा किया, जबकि कांग्रेस अपने घोषणा पत्र पर अमल ही नहीं करती है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा जोधपुर में महापौर घनश्याम ओझा और उप महापौर देवेंद्र सालेचा के नेतृत्व में भाजपा के बोर्ड ने 5 साल जोधपुर में विकास के नए आयाम स्थापित किए। कोरोना काल में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अभावग्रस्त लोगों की जिस प्रकार मदद की, उससे जनता का पूरा समर्थन पार्टी को मिल रहा है। भाजपा की जीत निश्चित है।

कालोनियों को मिलेंगी मूलभूत सुविधाएं

जोधपुर के संदर्भ में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ऐसा संज्ञान में आया है कि अनेक कालोनी, जो नियमानुसार भूरूपांतरित हुई हैं। निगम या विकास प्राधिकरण ने भूरूपांतरण और विकास, दोनों का शुल्क जमा किया है, लेकिन उसके बाद भी विकास की सामान्य आवश्यकताएं बिजली, पानी, सड़क, सीवर की कमी से वो कालोनियां जुझ रही हैं। ऐसी कालोनी में विकास के लिए काम करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.