जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे प्रेशर पाइप फटने के कारण ट्रेन का इंजन अलग होकर बोगियों से करीब दो किलोमीटर आगे चला गया। घटना हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय से करीब दो किलोमीटर दूर जोड़कियां गांव की है।

यहां हनुमानगढ़-श्रीगंगानगर ट्रेन का प्रेशर पाइप फटने के कारण इंजन बोिगयों से अलग होकर करीब दो किलोमीटर दूर तक चला गया। इस घटना का ट्रेन चालक को पता ही नहीं चला। काफी देर बाद ट्रेन चालक को घटनाक्रम का पता चला तो वह इंजन रोक कर वापस बोगियों के पास लाया।

इस दौरान इंजन तेज झटके के साथ बोगियों से टकराने ट्रेन में सवार यात्रियों को चोट आई। इनमें 15 यात्रियों को गंभीर एवं एक दर्जन यात्रियों को साधारण चोट आई। इन यात्रियों को उपचार के लिए हनुमानगढ़ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

ट्रेन में सवार यात्रियों के अनुसार हनुमानगढ़ से ट्रेन रवाना होते ही इंजन का हुक बोगियों से अलग हो गया था,लेकिन तब तो चालक और अन्य कर्मचारियों ने उसे वापस जोड़ दिया। उसके बाद करीब 5 किलोमीटर दूर चलते ही इंजन का प्रेशर पाइप फट गया। प्रेशर पाइप फटने के कारण इंजन बोगियों से अलग होकर दो किलोमीटर दूर तक चला गया। इस घटनाक्रम के दौरान ट्रेन में अफरातफरी मच गई ।  

Posted By: Preeti jha