Move to Jagran APP

Rajasthan: मोबाइल बैटरी में हुआ ब्लास्ट, आपरेशन कर बच्चे की हथेली को काटकर अलग करना पड़ा

Rajasthan मोबाइल बैटरी से खेलते समय ब्लास्ट हो जाने से एक बच्चे की अंगुलियां अलग हो गईं जिसके बाद गंभीर हालत में आपरेशन कर बच्चे की हथेली को काटकर अलग करना पड़ा। घटना राजस्थान के पाली की है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 08:31 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 08:31 PM (IST)
Rajasthan: मोबाइल बैटरी में हुआ ब्लास्ट, आपरेशन कर बच्चे की हथेली को काटकर अलग करना पड़ा
मोबाइल बैटरी में हुआ ब्लास्ट, आपरेशन कर बच्चे की हथेली को काटकर अलग करना पड़ा। फोटो जागरण

जोधपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में जोधपुर संभाग के पाली जिले में मोबाइल बैटरी से खेलते समय ब्लास्ट होने से एक बच्चे की अंगुलियां अलग हो गईं, जिसके बाद गंभीर हालत में आपरेशन कर बच्चे की हथेली को काटकर अलग करना पड़ा। घटना पाली जिले के रायपुर की है। यहां 10 साल का बच्चा एक पुराने मोबाइल की बैटरी से खेल रहा था, तभी एक एक धमाका हुआ। जिससे यह हादसा होने की बात सामने आई है।

loksabha election banner

खेलते वक्त हुआ हादसा

घटना रविवार सुबह की है। यहां 10 साल का साहिल घर पर मोबाइल की बैटरी से ही खेल रहा था, तभी अचानक धमाका हुआ। इसके बाद साहिल की मां दौड़कर आई तो उसे अपने बेटे की अंगुलियां खून से सनी नजर आईं। घटना के वक्त साहिल के पिता बाहर थे, जिनको इत्तला दी गई। बच्चे को पहले रायपुर के एक अस्पताल में दिखाया गया, जहां स्थिति गंभीर होने पर उसे भीलवाड़ा रेफर किया गया। भीलवाड़ा में चिकित्सकों ने उसका आपरेशन किया, जिसमें उसकी दाएं हाथ की हथेली को काट कर अलग किया गया है। बच्चे की स्थिति खतरे से बाहर बताई गई है।

दूर तक सुनाई दी धमाके की आवाज

रायपुर का 10 साल का साहिल पांचवीं क्लास में पढ़ता है। पिता साधारण खेती से जुड़ा काम करते हैं। माता ग्रहणी है और घर रह कर काम करती है। परिजनों के अनुसार, मां घर में काम कर रही थी। पिता पास ही खेत पर गए थे। रविवार सुबह साहिल घर में पड़ी पुराने मोबाइल की बैटरी से खेल रहा था। खेलते समय बैटरी में ब्लास्ट हो गया। धमाका इतना तेज था कि 200 मीटर तक आवाज सुनाई दी। उन्होंने बताया कि बैटरी कितनी पुरानी है, ये जानकारी नहीं है। धमाके की आवाज सुन आसपास के लोग भी इकट्ठे हो गए।

पाली में पहले भी हुआ था ऐसा ही हादसा

पाली जिले के ही बलाडा गांव में दो दिन पहले ही ऐसा वाकया घटित हुआ था। यहां एक व्यक्ति की जेब में रखा मोबाइल फट गया था और उसकी मोटरसाइकिल असंतुलित होकर सड़क किनारे पेड़ से टकराकर गिर गई थी।इसके बाद सिर में गंभीर चोट लगने से उस व्यक्ति की मौत हो गई थी। अस्पताल में चिकित्सकों द्वारा उसकी पैंट जली हुई दिखी तो पता चला कि मोबाइल में विस्फोट के कारण यह घटना हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.