Move to Jagran APP

Double Murder: राजस्थान के झुंझुनू में डबल मर्डर

Double Murder in Jhunjhunu. राजस्थान के झुंझुनू में डबल मर्डर का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 05:37 PM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 05:37 PM (IST)
Double Murder: राजस्थान के झुंझुनू में डबल मर्डर
Double Murder: राजस्थान के झुंझुनू में डबल मर्डर

जयपुर, जेएनएन। राजस्थान में झुंझुनूं के चिडावा के किशोरपुरा गांव में मंगलवार सुबह दो शव मिले। इनमें एक शव सुबह करीब 5.30 बजे किशोरपुरा-श्यामपुरा रोड के किनारे पर पडा था और दूसरा शव आधे-पौन घंटे बाद मटाणा गांव की जोहड़ी में बने मंदिर के पास पड़ा मिला।

loksabha election banner

पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की तो सामने आया दोनों शव श्यामपुरा गांव के रहने वाले राहुल जांगिड़ और प्रेम सिंह के है। ये दोनों आपस में बहुत अच्छे दोस्त थे। मृतक प्रेम सिंह गांव के ही एक व्यक्ति के यहां ट्रैक्टर चलाता था। घटना वाले दिन रात को करीब 9.30 बजे वह घर से बाइक लेकर गया था, लेकिन लौट कर नहीं आया।

दूसरा युवक राहुल जांगिड़ भी लगभग उसी समय घर से बाइक लेकर निकला और वह भी वापस नहीं आया। प्रारंभिक जांच में पुलिस इसे पुरानी रंजिश का मामला मान रही है। प्रेम सिंह का शव जिस मंदिर के पास मिला, वहां पर लकड़ियां पड़ी थीं। आरोपितों ने प्रेम सिंह की हत्या कर उसके शव को लकड़ियों पर लेटा कर उसे आग भी लगाने की कोशिश की थी। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

वहीं, दूसरी ओर राजस्थान में दौसा जिले के सिकराय कस्बे में पुलिस थाने से मात्र 100 मीटर दूरी पर बाइक सवार दो बदमाशों ने एक 16 साल के नाबालिग की गोली मारकर हत्या कर दी। सोमवार रात करीब दस बजे हुई इस घटना को अंजाम देने वाले दोनों आरोपितों को पुलिस ने मंगलवार दोपहर में गिरफ्तार कर लिया। इनमें विजय और रमेश नाम के दो युवक शमालि है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार सोमवार रात करीब 10 बजे घर के बाहर खड़े दिलीप कंडेरा(16) की बाइक पर आए दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

पहले तो परिजन और आसपास के लोग पटाखे की आवाज समझकर बैठे रहे, लेकिन जब बाइक सवार भागे तो शक हुआ। इसके बाद परिजन गोली लगने से घायल दिलीप को अस्पताल लेकर पहुंचे। अस्पताल में डॉक्टर ने रमेश कंडेरा को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद अस्पताल में परिजनों का कोहराम मच गया। सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ भी जमा हो गई। उन्होंने घटना को लेकर हंगामा कर दिया। परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही शव लेने की मांग पर अड़ गए। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल चौहान भी अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने आसपास के पुलिस थाना अधिकारियों को घटना की सूचना दी और सर्च ऑपरेशन शुरू करने के लिए कहा। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने आरोपितों की बाइक, हेलमेट और एक रिवाल्वर भी बरामद किया। पुलिस ने संदेह के आधार पर आधा दर्जन संदिग्ध लोगों को पकड़ा है। इनमें से दो ने रमेश कंडेरा की हत्या करने की बात स्वीकारी।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.