Move to Jagran APP

यूपी की टटलू बाज गैंग का खुलासा, नकली नोट थमाकर लोगों से करते थे ठगी

गैंग ने प्रतापगढ के व्यापारी जाकिर को बातों में फंसाकर पांच लाख रूपए मांगे और फिर इस रकम को तीन गुना करने का झांसा दिया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 05 Aug 2017 01:15 PM (IST)Updated: Sat, 05 Aug 2017 01:15 PM (IST)
यूपी की टटलू बाज गैंग का खुलासा, नकली नोट थमाकर लोगों से करते थे ठगी
यूपी की टटलू बाज गैंग का खुलासा, नकली नोट थमाकर लोगों से करते थे ठगी

जयपुर, [जागरण संवाददाता]। राजस्थान एसओजी ने उत्तरप्रदेश् के ऐसे टटलू गैंग का खुलासा किया है जो चिल्ड्रन प्ले बैंक के नकली नोट अथवा खाली कागत की गडिड्यां बंद लिफाफे में देकर लोगों से ठगी करता था। एसओजी टीम ने गुरूवार देर रात गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब 15 लाख रूपए के रद्दीनुमा नकली नोट बरामद किए है।

loksabha election banner

गैंग के सदस्य प्रतापगढ जिले के एक व्यापारी को ठगने की तैयारी में थे। गैंग के सदस्यों ने व्यापारी को प्रतापगढ से जयपुर बुलाया,लेकिन इसी बीच मुखबीर की सूचना पर एसओजी की टीम ने चार आरोपियो को पकड़ लिया।

एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार चारों आरोपी यूपी के अलीगढ जिले के रहने वाले है। इनमें शकील और रवि शर्मा अलीगढ के दिल्ली गेट,संजय आर्मीगेट अलीगढ और बंटी यादव अलीगढ़ के एलमपुर निवासी है। इनके कब्जे से नकली नोटों की 43 गड्डियां बरामद की गई। इनमें 21 गडिडयों के आगे और पीछे 100-100 रूपए के नकली नोट और बीच में चिल्ड्रन बैंक के नकली नोट लगे हुए थे। इसके अतिरिक्त 17 गड्डियों सिर्फ नोट के आकार के कागज के टूकडे थे,ये लिफाफे में पैक थे। एसओजी की टीम ने यूपी नंबर की कार से कुछ अन्य दस्तावेज भी जप्त किए है।

एसओजी के महानिरीक्षक दिनेश एम एन ने बताया कि गैंग ने प्रतापगढ के व्यापारी जाकिर को बातों में फंसाकर पांच लाख रूपए मांगे और फिर इस रकम को तीन गुना करने का झांसा दिया। व्यापारी इनकी बातों में आ गया,लेकिन वह ठगा जाता इससे पहले की एसओजी की टीम ने आरोपियों को गिरफतार कर लिया।

यह भी पढें: घूसकांड में आरोपी आईएएस अशोक सिंघवी को राज्य सरकार ने किया बहाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.