Move to Jagran APP

कोर्ट के स्टे के बावजूद विहिप कार्यालय में बन रहा भारत माता मंदिर

जयपुर के सी-स्कीम क्षेत्र में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) कार्यालय में हो रहे निर्माण कार्य का मामला कोर्ट में पहुंच गया है ।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 29 Mar 2018 05:25 PM (IST)Updated: Thu, 29 Mar 2018 05:25 PM (IST)
कोर्ट के स्टे के बावजूद विहिप कार्यालय में बन रहा भारत माता मंदिर
कोर्ट के स्टे के बावजूद विहिप कार्यालय में बन रहा भारत माता मंदिर

जयपुर , जागरण संवाददाता।  जयपुर के सी-स्कीम क्षेत्र में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) कार्यालय में हो रहे निर्माण कार्य का मामला कोर्ट में पहुंच गया है । कार्यालय में सैट बैक समाप्त कर भारत माता के मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है ।

loksabha election banner

आसपास रहने वाले लोगों ने इस निर्माण कार्य को अवैध बताते हुए पहले तो जयपुर विकास प्राधिकरण,नगर निगम और पुलिस कमिश्नरेट में शिकायत की,लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई । इस पर लोगों ने जयपुर के अतिरिक्त सिविल न्यायाधीश एवं महानगर मजिस्ट्रेट क्रम संख्या-2 में स्टे के लिए अपील की । कोर्ट ने सुनवाई के बाद स्टे दे दिया । कोर्ट ने निर्माण कार्य रोकने के निर्देश दिए । कोर्ट से स्टे मिलने के बावजूद विहिप के पदाधिकारी निर्माण कार्य करा रहे हैं ।

अब आसपास के लोगों ने एक सप्ताह में न्याय नहीं मिलने पर मुख्यमंत्री निवास के बाहर धरना देने की चेतावनी दी है । विहिप कार्यालय के पड़ोस में रहने वाले अजय जैन,संजय कुमार और अन्य का आरोप है कि सैट बैक नियमों को दरकिनार कर अवैध निर्माण कराया जा रहा है ।

कॉलोनी के लोग इस निर्माण कार्य से काफी परेशान है । इस मामले में विहिप के अध्यक्ष नरपत सिंह का कहना है कि कोई अवैध निर्माण नहीं कराया जा रहा है । विहिप कार्यालय में ही भारत माता मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है । मंदिर बनाने से रोका नहीं जा सकता है । वहीं जयपुर विकास प्राधिकरण आयुक्त वैभव गैरलेरिया का कहना है कि मुझे इस मामले की जानकारी नहीं है,मै देखता हूं क्या मामला है ।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.