जयपुर, एएनआइ। राजस्थान में झुंझुनू के अजितपुरा गांव में एक व्यक्ति ने अपनी बेटी रीना को शादी के बाद हेलीकॉप्टर से विदा किया। रीना का विदाई देखने के लिए आसपास के लोगों का तांता लग गया। दुल्हन के पिता महेंद्र सोलख के मुताबिक, मैंने एक साल पहले बेटी को हेलीकॉप्टर से विदा करने योजना बनाई थी। शादी के दो साल पहले अपने परिवार से यह विचार साझा किया था। इस विदाई की खूूब चर्चा हो रही है। बताया जाता है कि इस शादी में खूब खर्चा हुआ है।

पत्नी की इच्छा पूरी करने सेवानिवृति पर शिक्षक ने मंगवाया हेलीकॉप्टर

राजस्थान में अलवर जिले के मलावली गांव निवासी वरिष्ठ शिक्षक रमेशचंद्र मीणा सरकारी सेवा से सेवानिवृत्ति के बाद अपनी पत्‍‌नी की इच्छा पूरी करने के लिए हेलीकॉप्टर से गांव पहुंचे थे। मीणा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सोराई से सेवानिवृत्ति हुए थे। इस मौके पर मीणा और उनकी पत्‍‌नी को स्कूल में कार्यक्रम आयोजित कर छात्रों, शिक्षकों और ग्रामीणों ने विदाई दी। मीणा विदाई समारोह के बाद अपनी पत्‍‌नी के साथ हेलीकॉप्टर में सवार हुए और 22 किलोमीटर दूर अपने गांव मलावली पहुंचे। इस दौरान गांव में जबर्दस्त भीड़ उमड़ी। अपने गांव में हेलीकॉप्टर देखकर ग्रामीण बेहद रोमांचित हो रहे थे।

मीणा का कहना है कि अपनी पत्‍‌नी के सपने को पूरा करने के लिए हेलीकॉप्टर को किराए पर लिया। इसके लिए उन्होंने 3.70 लाख रुपये खर्च किए। मीणा ने बताया कि करीब डेढ़ माह पहले वे पत्‍‌नी सुमति के साथ घर की छत पर बैठे थे। उसी दौरान वहां से एक हेलीकॉप्टर गुजरा। इस पर पत्‍‌नी ने पूछा कि इसमें बैठकर कैसा महसूस होता है। पत्‍‌नी ने हेेलीकॉप्टर में बैठने की इच्छा जताई। मीणा बताते हैं कि बस यहीं से दिल में ठान लिया कि पत्‍‌नी की इस ख्वाहिश का पूरा करूंगा और शनिवार को सेवानिवृति पर यह इच्छा पूरी की ।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप