Move to Jagran APP

Rajasthan: थानेदार आत्महत्या मामले में अमित शाह से शिकायत, सीबीआइ जांच की मांग

Police inspector suicide case. बसपा नेता मनोज न्यांगली ने सीबीआई जांच की मांग को लेकर आंदोलन शुरू करने को लेकर अपने समर्थकों के साथ बैठक की।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 04:16 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 07:46 PM (IST)
Rajasthan: थानेदार आत्महत्या मामले में अमित शाह से शिकायत, सीबीआइ जांच की मांग
Rajasthan: थानेदार आत्महत्या मामले में अमित शाह से शिकायत, सीबीआइ जांच की मांग

जागरण संवाददाता, जयपुर। Police inspector suicide case. राजस्थान में चूरू जिले के राजगढ़ पुलिस थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई खुदकशी मामले की सीबीआइ जांच की मांग ने जोर पकड़ लिया है। सांसद हनुमान बेनीवाल, भाजपा विधायक दल के उपनेता राजेंद्र राठौड़ व पूर्व सांसद राम¨सह कस्वा सहित कई नेताओं ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को इसको लेकर पत्र लिखा है। उधर, बसपा नेता मनोज न्यांगली ने सीबीआइ जांच की मांग के चलते आंदोलन शुरू करने को लेकर अपने समर्थकों के साथ बैठक की।

loksabha election banner

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष व सांसद हनुमान बेनीवाल का कहना है कि सीबी सीआइडी निष्पक्ष जांच नहीं कर सकती है  इस वजह से इस प्रकरण की जांच सीबीआइ से कराई जानी चाहिए । उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि जांच सीबीआइ में स्थानांतरित करने का विषय राज्य सरकार का है, लेकिन फिर भी आप हस्तक्षेप करके मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को निर्देशित करें, ताकि कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी के आत्महत्या के विषय में सही जांच हो सके। बेनीवाल ने मामले की जांच सीबीआइ से करवाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी पत्र लिखा है।

उल्लेखनीय है कि विष्णुदत्त विश्नोई द्वारा खुदकशी किए जाने के बाद राजगढ़ पुलिस थाने का पूरा स्टाफ पुलिस महानिरीक्षक जोस मोहन को सामूहिक रूप से पत्र लिखकर अयंत्र तबादले की मांग भी कर चुका है। विश्नोई के भाई संदीप ने राजगढ़ पुलिस थाने में धारा 306 के तहत मामला दर्ज करवाया है। विश्नोई ने अपने क्वार्टर खुदकशी करने से पहले दो सुसाइड नोट लिखे थे, जिनमें से एक में खुद पर दबाव होने की बात कही थी।

इसी बीच, मामले की जांच कर रही सीबी सीआइडी, की टीम ने बुधवार को लगातार दूसरे दिन राजगढ़ व चूरू में कई जानकारियां जुटाई। मन की बात जानने की पुलिस अधीक्षक ने की पहल इंस्पेक्टर विष्णुदत्त विश्नोई द्वारा खुदकशी करने के बाद चूरू पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने पुलिसकर्मियों के मन की बात जानने को लेकर अभियान चलाने का निर्णय लिया है । पुलिस अधीक्षक पुलिसकर्मियों के मन की बात जानने के लिए थाना स्तर पर काउंसलिंग करेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.