Move to Jagran APP

Fraud In Rajasthan: लाख रुपये के फोन के बदले डिलीवरी ब्वॉय दे गया लकड़ी का बॉक्स

Fraud In Rajasthan एक लाख के मोबाइल फोन की जगह लकड़ी का बॉक्स निकला। इसको लेकर पीड़ित युवक की ओर से संबंधित कंपनी में भी बात की गई लेकिन कंपनी की ओर से कार्रवाई नहीं किए जाने पर पीड़ित युवक ने जोधपुर के शास्त्री नगर थाना में मामला दर्ज करवाया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 05:55 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 05:55 PM (IST)
Fraud In Rajasthan: लाख रुपये के फोन के बदले डिलीवरी ब्वॉय दे गया लकड़ी का बॉक्स
लाख रुपये के फोन के बदले डिलीवरी बॉय दे गया लकड़ी का बॉक्स। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। Fraud In Rajasthan: राजस्थान के जोधपुर में ऑनलाइन के नाम पर धोखाधड़ी का एक मामला सामने आया है। यहां एक लाख के मोबाइल फोन की जगह लकड़ी का बॉक्स निकला। इसको लेकर पीड़ित युवक की ओर से संबंधित कंपनी में भी बात की गई, लेकिन कंपनी की ओर से कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के बाद पीड़ित युवक ने जोधपुर के शास्त्री नगर थाना में मामला दर्ज करवाया है। ऑनलाइन फ्रॉड की यह घटना गत 27 अक्टूबर, 2020 की है, लेकिन लगातार कंपनी से पत्राचार के बाद भी कोई सकारात्मक पहल नहीं होने के बाद पीड़ित युवक की ओर से मामला दर्ज करवाया गया है। जोधपुर की शास्त्री नगर थाना पुलिस ने संबंधित कंपनी अमेजन और डिलीवरी ब्वॉय के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू की है।

loksabha election banner

जोधपुर की शास्त्रीनगर पुलिस ने बताया कि सिंधी कॉलोनी निवासी हरीश रामचंदानी पुत्र विकनमल सिंधी ने यह रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि उसने ऑनलाइन अमेजान कंपनी से 16 अक्टूबर को दो एप्पल फोन के लिए आवेदन किया था। तब अमेजान कंपनी ने इसकी डिलीवरी 27 अक्टूबर को भेजी। इसे देकर डिलीवरी ब्वॉय चला गया। मगर जब बाद में पैकेट को खोला गया तो उसमें से लकड़ी का बॉक्स निकला। इसको लेकर युवक ने कंपनी के कस्टमर केयर से भी संपर्क किया, लेकिन उससे भी लगातार शिकायत निस्तारण के आश्वासन मिला। घटना के दो माह बीत जाने के बाद भी किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं होने से हताश युवक ने पुलिस की शरण ली है और उसने डिलीवरी ब्वॉय व कंपनी मैनेजमेंट के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है।

जूनियर अकाउंटेट के खाते से 15 हजार निकाले

जोधपुर शहर के अंदरूनी क्षेत्र कबूतरों का चौक में रहने वाले एक जूनियर अकाउंटेट को किसी शातिर ने बैंककर्मी बनकर फोन किया। क्रेडिट कार्ड के ओटीपी नंबर हासिल किए फिर खाते से 15 हजार 150 रुपये निकाल। पीड़ित ने अब सदर बाजार थाने में इसकी रिपोर्ट दी है। सदर बाजार थानाधिकारी बंशीलाल ने बताया कि कबूतरों का चौक लक्ष्मी भवन में रहने वाले विजय सोनी पुत्र रामस्वरूप सोनी ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि वह जूनियर अकाउंटेंट है। उसके पास किसी व्यक्ति का फोन आया और खुद को बैंककर्मी बताते हुए क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी मांगी। इस पर उसे ओटीपी नंबर आदि बता दिए। तब उसके बैंक खाते से अलग-अलग किश्तों में 15 हजार 150 रुपये निकल गए। इस बारे में धोखाधड़ी व आईटी एक्ट में केस दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.