Move to Jagran APP

Rajasthan: लावारिस नवजात के माता-पिता की पहचान बताने वालों को देंगे 22 हजार रुपये इनाम

Rajasthan चित्तौड़गढ़ जिले के डोरिया गांव में शनिवार को मिली लावारिस नवजात के माता और पिता की जानकारी देने वालों को क्षेत्र के दो सरपंचों ने 22 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है। तीन घंटे पूर्व जन्मी यह नवजात झाड़ियों में कपड़ों से लिपटी मिली थी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 10:41 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 10:41 PM (IST)
Rajasthan: लावारिस नवजात के माता-पिता की पहचान बताने वालों को देंगे 22 हजार रुपये इनाम
लावारिस नवजात के माता-पिता की पहचान बताने वालों को देंगे 22 हजार रुपये इनाम। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में चित्तौड़गढ़ जिले के डोरिया गांव में शनिवार को मिली लावारिस नवजात के माता और पिता की जानकारी देने वालों को क्षेत्र के दो सरपंचों ने 22 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है। तीन घंटे पूर्व जन्मी यह बालिका निम्बाहेड़ा उपखंड के डोरिया गांव में बिनोता मार्ग स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र के पीछे झाड़ियों में कपड़ों से लिपटी मिली थी। डोरिया गांव के सरपंच रामेश्वरलाल धाकड़ और पूर्व सरपंच शिव नारायण धाकड़ ने लावारिस मिली नवजात के माता और पिता की पहचान बताने वालों को ग्यारह-ग्यारह हजार यानी कुल 22 हजार रुपये की राशि इनाम में देने की घोषणा की है। इधर, निम्बाहेड़ा के पुलिस उप अधीक्षक सुभाष चंद्र चौधरी का कहना है कि सदर थाने में मामला दर्ज कर सीआई फूल चंद टेलर के निर्देशन में बिनौता चौकी प्रभारी एएसआई देवेन्द्र सिंह पंवार इस मामले की जांच कर रहे हैं।

loksabha election banner

नवजात को जिस कपड़ों में लपेट कर रखा गया, उनके आधार पर जांच जारी है। नवजात को सफेद रंग की टीशर्ट के साथ शॉल में लपेट कर रखा गया था। इस मामले में क्षेत्र की सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के अलावा सभी आशा सहयोगिनियों से क्षेत्र की पिछले महीनों में गर्भवती महिलाओं के बारे में सूची मांगी गई है। साथ ही, उनसे यह भी जानकारी मांगी गई है कि किन गर्भवती महिलाओं की हाल में प्रसूती हुई और उनके बच्चे कहां हैं। बिनौता स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र की एएनएम करिश्मा कुंवर राठौड़ भी इसकी जानकारी में जुटी है। उसका कहना है कि उसने हाल ही 22 मई को पद भार ग्रहण किया है, इसलिए उन्हें पूरे क्षेत्र की जानकारी नहीं है। इसके बावजूद वह नवजात के माता और पिता का पता लगाने को लेकर प्रयासरत है। पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है। वहीं, गांव के लोग भी अपने स्तर पर भी इस मामले का पता लगाने के लिए प्रयासरत हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.