जोधपुर, जेएनएन। राजस्थान में बाड़मेर-जोधपुर सड़क मार्ग पर मंगलवार सुबह पचपदरा के भांडियावास गांव के समीप हुए सड़क हादसे में जोधपुर के तीन व्यापारियों की मौत हो गई। सभी नाकोड़ा मंदिर के दर्शन कर वापस जोधपुर आ रहे थे। तीनों युवकों की कार की ट्रक से टक्कर हो गई। टक्कर लगने के पश्चात कार में आग लग गई । कार में आग लगने से तीनों जिंदा जल गए । इधर, जोधपुर में उनकी मौत के समाचार मिलने पर व्यापारियों और ओसवाल समाज में शोक की लहर दौड़ गई।

जानकारी के अनुसार, जोधपुर के व्यापारी मंगलवार सुबह नाकोड़ा जैन तीर्थ दर्शन कर वापस लौट रहे थे।भांडियावास से पहले सामने से आ रहे ट्रक ने कार को टक्कर मार दी। आमने-सामने हुई इस भिड़ंत में कार पूरी तरह से ट्रक के अगले हिस्से में जा घुसी। इसके बाद कार में आग लग गई। टक्कर लगने से कार में सवार तीनों यात्री बुरी तरह से जख्मी होने साथ अंदर ही फंसने के कारण जिंदा जल गए। जिसके बाद मौके से गुजर रहे अन्य वाहनों के राहगीरों ने आग बुझाने का प्रयास किया। बाद में बालोतरा से पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया । इसके बाद कार में फंसे तीन लोगों को बाहर निकाला गया, तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी।

तीनों युवकों की पहचान जोधपुर निवासी नवरतन जैन ( 42 ) , महेन्द्र कोठारी ( 40 ) राहुल धारीवाल ( 30 ) के रूप में हुई। जोधपुर में व्यापार करने वाले ये तीनों व्यापारी पूर्णमासी को नाकोड़ा मंदिर में दर्शन करने गए थे। देर शाम इनके शव जोधपुर लाए जा सके।

वहीं, बीकानेर में देशनोक इलाके में यात्री बस और बोलेरो जीप में भिड़ंत में सात लोगों की मौत हुई है। हादसे में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, एक अन्य ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पांच लोग घायल बताए जा रहे हैं। इसमें से दो की हालत गंभीर है। बोलेरो में सवार लोग रतनगढ़ के बताए जा रहे हैं, जो रामदेवरा से देशनोक आ रहे थे। वहीं, बस बीकानेर से देशनोक की तरफ जा रही थी।

इस दौरान पल्लाना गांव के पास दोनों में आमने-सामने की टक्कर हो गई। मृतकों में चार महिलाएं और तीन पुरुष हैं। इनमे जीप चालक की शिनाख्त हो गई है, जो सीकर जिले का रहने वाला है और उसका नाम श्रवण कुमार है। अन्य मृतकों की शिनाख्त की जा रही है। घायलों को बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। कुछ घायलों की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। हादसे के बाद हाइवे पर ट्रैफिक जाम की स्थिती बन गई।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप