जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के कई जिलों में गुरुवार को मूसलाधार बारिश हुई। अजमेर, बारां, भीलवाड़ा और सिरोही जिलों में जहां तेज बारिश हुई, वहीं अन्य जिलों में हल्की बारिश का दौर चला। अजमेर में लगातार तीन घंटे तक हुई तेज बारिश के कारण कई इलाके जलमग्न हो गए। अजमेर में बारिश के पानी का बहाव इतना तेज था कि एक युवक बह गया, हालांकि लोगों ने उसे बचा लिया। अजमेर में एक मकान गिरने से बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं एक महिला घायल हो गई।

अजमेर के रेलवे स्टेशन,सरकारी स्कूल और अस्पताल सहित कई इमारतों में पानी भर गया। दरगाह बाजार में पानी की नदी बहने लगी। अजमेर जिले के पुष्कर में तेज बारिश के चलते हालात बिगड़ने लगे हैं। अजमेर की प्रसिद्ध आनासागर झील से पानी बाहर निकलने लगा है। अजमेर में तीन घंटे में 112 एमएम बारिश होने की बात जिला प्रशासन ने कही है। सिरोही के माउंट आबू में बुधवार रात को सात इंच पानी गिरने के कारण हालात बिगड़ गए। राज्य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में पिछले 24 घंटे में 176एमएम बारिश दर्ज की गई है।

यहां पानी के तेज बहाव के कारण दो कच्चे घर गिरने की बात सामने आई है। तेज बारिश के कारण सिरोही जिले का आबूरोड़-रेवदर मार्ग बंद हो गया। वहीं, झाबुआ नदी के उफान पर होने से बांधों में पानी की आवक जारी है। पिंडवाड़ा-ब्यावर हाईवे पर पहाड़ से एक चट्टान गिरने से चार घंटे तक यातायात जाम रहा। जालोर जिले में भी बारिश का दौर जारी है।जालौर जिले के कई स्थानों पर तेज बारिश हो रही है। बारिश के कारण रानीवाड़ा पुलिस थाने में पानी घुस गया। बारां और भीलवाड़ा जिलों में भी तेज बारिश हुई। नागौर जिले के परबतसर और मकराना में भी मध्यम से तेज बारिश होने से कई इलाकों में पानी भर गया। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।  

यह भी पढ़ेंः अजमेर में वर्षों बाद जमकर बरसे बदरा, सड़कें व बस्तियां तरबतर; रास्ते हुए जाम

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप